Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

दिल्ली-अमृतसर के बीच दौड़ेगी बुलेट ट्रेन, केंद्र ने दी मंजूरी

458 किमी की दूरी ढाई घंटे में पूरी हो जाएगी।

दिल्ली-अमृतसर के बीच दौड़ेगी बुलेट ट्रेन, केंद्र ने दी मंजूरी

केंद्र सरकार की तरफ पंजाब राज्य के निवासियों को भी तेज रफ्तार बुलेट ट्रेन का शानदार तोहफा मिलने जा रहा है। दूसरी बुलेट ट्रेन दिल्ली-अमृतसर के बीच चलाई जाएगी। बुलेट ट्रेन शुरू होने के बाद 458 किमी की दूरी करीब ढाई घंटे में पूरी हो जाएगी।

बता दें कि बुलेट ट्रेन के दिल्ली से अमृतसर के बीच चंडीगढ़, पानीपत, अंबाला, लुधियाना और जालंधन स्‍टेशन होंगे। अगर कार्य समय पर हुआ तो दिल्ली से अमृतसर के बीच बुलेट ट्रेन 2024 तक चलनी शुरू हो जाएगी।

इसे भी पढ़ें: रक्षा मंत्रालय ने दिया भारतीय सेना को करारा झटका, रद्द किया अहम सौदा

बताया जा रहा है कि बुलेट ट्रेन के इस प्रोजेक्‍ट पर करीब एक लाख करोड़ रुपये की लागत आएगी। सरकार इस प्रोजेक्‍ट के लिए पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप 'पीपीपी' मॉडल अपना सकती है।

राज्यसभा सांसद श्वेत मलिक ने बताया कि केंद्र सरकार और रेल मंत्रालय ने बुलेट ट्रेन शुरू करने के इस प्रोजेक्‍ट को मंजूरी दे दी है। यह प्रोजेक्‍ट 2024 तक पूरा हो जाएगा।

इसे भी पढ़ें: सोहेल महमूद ने भारत में संभाला PAK उच्चायुक्त का पद

जिसके बाद उन्होंने कहा बुलेट ट्रेन का करके ट्रेन को यात्रियों के लिए शुरू कर दिया जाएगा। श्वेत मलिक ने कहा बुलेट ट्रेन की मांग को वह समय-समय पर संसद के साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय मंत्री सुरेश प्रभु के समक्ष उठाते रहे हैं। इससे पहले देश में मुंबई से अहमदाबाद के लिए बुलेट ट्रेन शुरू करने की घोषणा की गई है।

Next Story
Top