Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

लोगों की समस्याओं से जुड़ें: पीएम मोदी

दिल्ली में भाजपा के राज्यसभा सांसदों की बैठक आयोजित

लोगों की समस्याओं से जुड़ें: पीएम मोदी
नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भाजपा के राज्यसभा सदस्यों का आह्वान करते हुए कहा है कि वे अपने निर्वाचन क्षेत्र से संबंधित राज्यों के लोगों की समस्याओं के समाधान के लिये और तेजी से कार्य करें। नई दिल्ली में भाजपा के राज्यसभा सांसदों की एक बैठक के मौके पर समापन भाषण देते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि उच्च सदन के भीतर हम जनता के कल्याण से जुड़े मुद्दों पर होने वाली चर्चाओं में ज्यादा से ज्यादा भागीदारी करें। प्रश्नकाल में ज्यादा से ज्यादा हिस्सा लें।

साथ ही में प्रस्तुत होने वाले विधेयकों से जुड़ी बहसों में विषय की तैयारी के साथ प्रभावित ढंग से अपनी बात रखें। प्रधानमंत्री ने कहा कि ये ठीक है कि उच्च सदन में हमारा बहुमत कम है पर हम अपने विचारों और तकरें के बल पर विपक्ष को निरुतर कर सकते हैं। उन्होंने सांसदों से कहा कि आदर्श ग्राम योजना के तहत जो भी गांव गोद लिए गए हैं, उनकी परियोजनाओं पर सक्रिय तौर पर निगाह रखें।

अपनी सक्रियता को और गति दें: अमित शाह
इससे पहले भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी के राज्यसभा सांसदों से कहा है कि वे अपनी सक्रियता को और ज्यादा बढ़ायें। उन्होंने बुधवार शाम को नई दिल्ली में भाजपा के राज्सभा सांसदों की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य सभा में हमारा बहुमत नहीं है, लेकिन हम अपनी अध्ययनशीलता, पार्टी व सरकार की बनायी हुई रणनीति और गुणवत्ता पूर्ण सहभागिता के आधार पर हम अपनी विचारधारा और सरकार की लोक-कल्याणकारी योजनाओं को अपने भाषण के माध्यम से लोगों तक पहुंचा सकते हैं, यह हमारी विचारधारा का प्रतिबिम्ब होना चाहिए।

उन्होंने कहा कि संगठन के विस्तार और पार्टी की विचारधारा के प्रसार हेतु राज्यसभा सांसदों का योगदान अत्यंत ही महत्त्वपूर्ण है। प्रदेश की महत्त्वपूर्ण समस्याओं (जिन प्रदेशों से राज्य सभा सदस्य चुनकर आये हैं) को सर्वोच्च सदन में आवाज देने में राज्य सभा सदस्यों की अहम भूमिका हो सकती है। राज्यों के कॉमन प्रोब्लम्स को दूर करने में भी वे अपना विशिष्ट योगदान दे सकते हैं। साथ ही, राज्य सरकारों के केंद्र सरकार के साथ लंबित मुद्दों के समाधान की दिशा में भी वे एक सार्थक प्रयास कर सकते हैं। शाह ने एनडीएमसी सम्मेलन केन्द्र में शाम 4 बजे बैठक का शुभांरभ किया।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top