Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

असम: बाढ़ ने मचाई भारी तबाही, 1 हजार से ज्‍यादा गांव डूबे

असम में बारिश और बाढ़ से अबतक 55 लोगों के मारे जाने की खबर है।

असम: बाढ़ ने मचाई भारी तबाही, 1 हजार से ज्‍यादा गांव डूबे

उत्तर पूर्व में भारी बारिश और ब्रह्मपुत्र नदी का जलस्तर बढ़ने के चलते असम समेत पूर्वोतर के 56 जिले बाढ़ के चलते जलमग्न हो चुके हैं। इसमें 2450 गांवों के 17 लाख 43 हजार 119 लोग खासे प्रभावित हैं।

ये भी पढ़े- 'पीएम एक दिन के लिए बनें हिटलर तो सुलझ जाएगा कश्मीर मुद्दा': शिवसेना

वहीं सबसे ज्यादा असर उत्तरपूर्वी राज्य असम में है। अकेले असम के ही 26 जिलों में सबसे ज्यादा हालात खराब हैं। बारपेटा, गोलाघाट, गोपुर और लखीमपुर जैसे जिलों में हालात सबसे ज्यादा खराब हैं।

आलम ये है कि गांव के गांव जलमग्न हो गए हैं और गांव से जुड़ी हुई सड़कें किसी दरिया का रूप ले चुकी हैं। बाढ़ के चलते निचले असम में आम जनजीवन ठप हो चुका है।

राज्य सरकार और एनडीआरएफ मदद के लिए तैनात है, लेकिन तमाम कोशिशें बाढ़ की उग्रता को देखते हुए नाकाफी लग रही हैं। ब्रह्मपुत्र के प्रकोप करीब 200 से ज्यादा गांव प्रभावित हैं इसमें 60 से 70 गांव पूरी तरह जलमग्न हो चुके हैं।

ये भी पढ़े- दार्जिलिंग में CRPF और पुलिस चौकी के साथ लाइब्रेरी फूंकी

रोजमर्रा की चीजों के तरसे लोग

बाढ़ का कहर झेल रहे गांव वालों को सरकारी मदद का इंतजार है। इस बीच एनडीआरएफ की टीमें इन गांवों का दौरा कर जरूरत का सामान और मेडिकल सुविधाएं मुहैया करा रही है।

बाढ़ के कारण सड़क से गांव के बीच की पगडंडियां अब किसी नदी की तरह लगती हैं, जिन सड़कों पर दो पहिया चार पहिया चलते थे उन सड़कों पर छोटी-छोटी नावें निकल आई हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top