Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

आर्मी चीफ की वॉर्निंग, शिकायत की तो ''दोषी'' माने जा सकते हैं जवान

रावत ने जवानों को सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्ट न करने चेतावनी दी है।

आर्मी चीफ की वॉर्निंग, शिकायत की तो दोषी माने जा सकते हैं जवान
X
नई दिल्ली. आर्मी चीफ जनरल विपिन रावत रविवार ने सेना के जवानों द्वारा लगातार सोशल मीडिया पर वीडियो डालने के लिए हिदायत दे दी है। वहीं अब जब वह आर्मी डे (15 जनवरी) के कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे तो वहां उन्होंने देश के लिए जान न्यौछावर करने वाले जवानों को याद किया। रावत ने फिर आर्मी डे के अवसर पर फिर से जवानों को वीडियो न पोस्ट करने की चेतावनी देते हुए कहा है कि इसमें आप दोषी भी पाए जा सकते है।

सेना प्रमुख ने कहा, ‘मैं उन जवानों को सलाम करता हूं जिन्होंने अपनी जान की कुर्बानी दी, उन लोगों से ही हमारी वीरता मानी जाती है। हम लोग उन लोगों के परिवार और उनके कर्जदार हैं।’ विपिन रावत ने पाकिस्तान और बाकी पड़ोसी देशों पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा, ‘बॉर्डर पर शांति बनाए रखना हमारी प्राथमिकता है, लेकिन हम लोग सीजफायर का उल्लंघन होने पर मुंहतोड़ जवाब देने से भी नहीं चूकेंगे।’ रावत ने आगे कहा कि चीन और उत्तरी सीमा के बॉर्डर्स पर शांति बनाए रखने के लिए आपस में विश्वास बढ़ाया जा रहा है।

जवानों द्वारा सोशल मीडिया पर लगातार शेयर किए जा रहे वीडियोज के मामलों पर भी विपिन रावत ने अपना पक्ष रखा। उन्होंने कहा, ‘कुछ साथी अपनी समस्या को रखने के लिए सोशल मीडिया का सहारा ले रहे हैं। इसका असर उन बहादुर जवानों पर पड़ता है जो सीमा पर हैं।’ उन्होंने आगे कहा कि सभी शिकायतों के लिए शिकायत पेटी रखी गई हैं।

जवान असंतुष्ट होने पर उनका सहारा ले सकते हैं। रावत ने आगे कहा कि अगर जवान उससे भी संतुष्ट ना हों तो फिर सीधा उनसे भी शिकायत कर सकते हैं। लेकिन रावत ने जवानों को चेतावनी भी दी। उन्होंने कहा, ‘आपने जो कार्यवाही की, आप उसके लिए अपराधजनक भी पाए जा सकते हैं।’

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story