Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

एप्पल ने रचा इतिहास, 18 बि‍लि‍यन डॉलर का रिकॉर्ड तोड़ मुनाफा

एप्पल ने साल के पहले दौर में ही रिकोर्ड तोड़ मुनाफा कमा कर एक इतिहास रच दिया है।

एप्पल ने रचा इतिहास, 18 बि‍लि‍यन डॉलर का रिकॉर्ड तोड़ मुनाफा
नई दिल्ली. एप्पल ने साल के पहले दौर में ही रिकॉर्ड तोड़ मुनाफा कमा कर एक इतिहास रच दिया है। एप्पल ने वित्तीय वर्ष की पहली तिमाही के परिणामों की घोषणा करते हुए सम्मेलन में बताया की साल 2015 के पहले दौर में कंपनी ने पूरे 18 बिलियन डॉलर का मुनाफा कमाया है। जो कि एक बहुत ही शानदार शुरुआत है। उन्होंने बताया कि यह मुनाफा पिछले साल के अंतिम दौर से दुगना है। साल 2014 के अंतिम दौर में कंपनी ने 51,182 डॉलर का मुनाफा कमाया था। स्टीवन जोब्स की कंपनी ने 74.5 मिलियन आई फोन को बेच कर लोगों तक पहुंचाया है जो कि उनके लक्ष्य 69 मिलियन को पार कर चुका है।
उन्होंने कहा कि वॉसिंगटन रिपोर्ट के अनुसार हम गूगल और माईक्रोसोफ्ट दोनों से आगे निकल गए है। हमन काफी मुनाफा कमाया है। जोकि बेहद की खुशी की बात है। चीन में आईफोन से मुनाफा बहुत ज्यादा हुआ है। जहां पिछले साल चीन से 6292 मिलियन डॉलर का मुनाफा हुआ था वहीं इस साल यह बढ़ कर 16144 तक जा पहुंचा है। चीन की मार्केट में आई फोन की बेहद बड़ी मांग है। इस बात का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि साल 2013 में चीन में चीन के साथ आईफोन 5c और 5s के लिए अनुबंध किया गया था। जबकि साल 2014 में चीन 4जी नेटवर्क के आने से एप्पल के मुनाफे में और भी तेजी से बढ़तोरी हुई है।
पिछले साल के मुकाबले एप्पल कंपनी ने इस साल के पहले ही दौर में दुगनी कमाई कर रिकोर्ड स्थापित किया है। कंपनी ने केवल फोन नहीं बेचे बल्कि आईपैड को भी बड़ी सख्यां में लोगों के पास पहुंचाने में सफल रही है। साथ ही साथ आपको यह भी बता दें की यह तथ्य daily.bhaskar से लिए गए है।
नीचे की स्लाइड्स में पढिए, किन कारणों से हुई रिकॉर्ड तोड़ कमाई -
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Share it
Top