Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

अल्जीरिया: सैन्‍य विमान दुर्घटनाग्रस्‍त,हादसे में मरने वालों की संख्या 257 हुई

राजधानी अल्जीरियाई में बुधवार को बुफ़ारिक एयरपोर्ट के निकट अल्जीरिया का सैन्य विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया है।

अल्जीरिया: सैन्‍य विमान दुर्घटनाग्रस्‍त,हादसे में मरने वालों की संख्या 257 हुई

राजधानी अल्जीरिया में बुधवार को बुफ़ारिक एयरपोर्ट के निकट अल्जीरियाई सैन्य विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। रायटर रिपोर्ट के मुताबिक विमान हादसे में मरने वालों की संख्या 257 हो गई है।

अल्जीरिया प्रेस सेवा एजेंसी ने कहा कि इलिचचिन प्रकार का विमान दक्षिण-पश्चिमी अल्जीरिया में बेचर के लिए जा रहा था। आपातकालीन सेवाएं घटनास्थल पर भेज दी गई हैं।

आपको बता दें कि बुफ़ारिक भूमध्य सागर के निकट उत्तरी अल्जीरिया में स्थित है। स्‍थानीय रिपोर्टों के मुताबिक, मलबे से दर्जनों शव बरामद हुए हैं।

एयरपोर्ट के आस-पास के मार्गों को बंद कर दिया गया ताकि इमरजेंसी सर्विस को राहत कार्य में मदद मिल सके।

टीवी न्यूज रिपोर्ट्स के मुताबिक, स्थानीय प्रशासन ने कम से कम 130 सदस्यों को राहत एवं बचाव कार्य के लिए तैनात किया है। इनमें 14 एंबुलेंस और 10 गाड़िया शामिल हैं, जो घायलों को दुर्घटनास्थल से निकाल रहे हैं।

अल्जीरियाई रेडियो रिपोर्ट के अनुसार, विमान दुर्घटनास्थल होने की वजह का अभी तक पता नहीं लग सका है और विमान में 200 से अधिक सैनिकों सवार थे। मंत्रालय के मुताबिक उप रक्षा मंत्री जनरल अहमद जाएद सलाह ने घटनास्थल का दौरा किया। हादसे के कारणों की जांच का आदेश दिया। इल्यूशिन आईएल-76 विमान ने दक्षिण पश्चिमी तिंदुफ के लिए उड़ान भरी थी।

Next Story
Top