Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

RSS के प्रणब मुखर्जी को निमंत्रण के बाद अब VHP ने पूर्व RBI गर्वनर रघुराम राजन को भेजा न्योता

विश्व हिंदू परिषद स्वामी विवेकानंद की शिकागो यात्रा के 125 साल पूरे होने के अवसर पर अमेरिका के शिकागो शहर में एक कार्यक्रम का आयोजन करने जा रहा हैं। जिसके लिए वीएचपी ने पूर्व आरबीआई गर्वनर रघुराम राजन को शिकागो में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में शामिल होने का निमंत्रण भेजा है।

RSS के प्रणब मुखर्जी को निमंत्रण के बाद अब VHP ने पूर्व RBI  गर्वनर रघुराम राजन को भेजा न्योता
X

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के राष्ट्र स्वंय सेवक संघ (आरएसएस) के कार्यक्रम में जाने को लेकर सियासी बहस अभी ठहरी भी नहीं थी की। अब रिजर्व बैंक के पूर्व गर्वनर रघुराम राजन को विश्व हिंदू परिषद ने उनके एक कार्यक्रम में आने का न्योता भेजा है।

आपको बता दे कि वीएचपी ने पूर्व आरबीआई गर्वनर रघुराम राजन को शिकागो में आयोजित होने वाले एक कार्यक्रम में शामिल होने का निमंत्रण भेजा है। बता दे कि वीएचपी स्वामी विवेकानंद की शिकागो यात्रा के 125 साल पूरे होने के उपलक्ष में अमेरिका के शिकागो शहर में एक कार्यक्रम का आयोजन करने जा रहा हैं।

जिसके लिए वीएचपी ने रघुराम राजन को कार्यक्रम में आने का न्योता भेजा है। आपको बता दे कि 11 सितंबर 1893 को स्वामी विवेकानंद ने शिकागो में विश्व धर्म संसद को संबोधित किया था। जिसके 125 साल पूरे होने के अवसर पर इस कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है।

बता दे कि वीएचपी ने रघुराम राजन के अलावा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत, तिब्बती धर्मगुरु दलाई लामा, हॅालीवुड अभिनेता रिचर्ड गेरे के साथ-साथ अन्य प्रमुख हस्तियों को भी कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए निमंत्रण भेजा हैं।

हालांकि रघुराम राजन ने कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे की नहीं यह अभी साफ नहीं हो पाया है। मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक रघुराम राजन ने वीएचपी के निमंत्रण के जवाब में कहा है कि वह कोशिश करेंगे की कार्यक्रम में शामिल हो सके।

गौरतलब है कि साल 2016 में बतौर रिजर्व बैंक के गर्वनर उनका कार्यकाल खत्म होने के बाद से रघुराम राजन अमेरिका के शिकागो में रहकर टीचिंग कर रहे है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story