PM Narendra Modi Elephant and Jeep Safari: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी असम के दौरे पर हैं। शनिवार सुबह पीएम मोदी काजीरंगा नेशनल पार्क पहुंचे। उन्होंने सुबह 5 बजे से 6 बजे तक टाइगर रिजर्व में हाथी पर सवार होकर जंगल सफारी की। इसके बाद जीप पर बैठकर पार्क का भ्रमण किया। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी के साथ पार्क के डायरेक्टर सोनाली घोष समेत कई अन्य वरिष्ठ वनाधिकारी मौजूद रहे। 

गोल्डन जुबली मना रहा काजीरंगा पार्क
काजीरंग नेशनल पार्क यूनेस्को की तरफ से घोषित विश्व धरोहर स्थल है। काजीरंगा को नेशनल पार्क का दर्जा 1974 में मिला था। इस साल काजीरंगा का गोल्डन जुबली मनाया जा रहा है। पीएम मोदी ने सबसे पहले पार्क के सेंट्रल कोहोरा रेंज के मिहिमुख क्षेत्र में हाथी सफारी की और उसके बाद उसी रेंज के अंदर जीप सफारी की।

देखिए काजीरंगा दौरे की अहम फोटो

पीएम मोदी ने हाथी पर बैठकर जंगल सफारी की।
पीएम मोदी ने जीप पर बैठकर सफारी की।
काजीरंगा पार्क को गैंडों के लिए जाना जाता है।
पीएम मोदी ने वन्यजीवों की फोटो खींची।
काजीरंगा पार्क।
काजीरंग पार्क में गिद्ध भी नजर आए।

वनदुर्गा टीम से की बातचीत
पीएम मोदी ने काजीरंगा नेशनल पार्क में कार्यरत महिला वन रक्षकों की टीम वन दुर्गा के साथ बातचीत की। यह टीम वन्यजीव संरक्षण प्रयासों में सबसे आगे हैं। पीएम मोदी ने कहा कि यह महिलाएं बहादुरी से हमारे जंगलों और वन्यजीवों की रक्षा कर रही हैं। हमारी प्राकृतिक विरासत की सुरक्षा में उनका समर्पण और साहस वास्तव में प्रेरणादायक है।

पीएम मोदी ने वन्यकर्मियों से बात की।

पीएम मोदी ने लोगों से काजीरंगा घूमने के लिए किया प्रेरित
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के लोगों से असम के काजीरंगा नेशनल पार्क घूमने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि मैं आप सभी से काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान की यात्रा करने और इसके परिदृश्यों की अद्वितीय सुंदरता और असम के लोगों की गर्मजोशी का अनुभव करने का आग्रह करूंगा। यह एक ऐसी जगह है जहां हर यात्रा आत्मा को समृद्ध करती है और आपको असम के दिल से गहराई से जोड़ती है।

PM Narendra Modi

स्टैच्यू ऑफ वेलोर का करेंगे उद्घाटन
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय दौरे पर शुक्रवार शाम को काजीरंगा पहुंचे थे। उनका आज शनिवार दोपहर में जोरहाट में प्रसिद्ध अहोम जनरल लाचित बरफुकन की 125 फीट ऊंची 'स्टैच्यू ऑफ वेलोर' का उद्घाटन करने का भी कार्यक्रम है। इसके बाद प्रधानमंत्री जोरहाट जिले के मेलेंग मेटेली पोथार जाएंगे, जहां वह लगभग 18,000 करोड़ रुपये की केंद्रीय और राज्य दोनों परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। उनका उसी स्थान पर एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करने का भी कार्यक्रम है।