Logo
election banner
Shatrughn Sinha vs Pawan Singh: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने पश्चिम बंगाल की आसनसोल लोकसभा सीट से जाने माने भोजपुरी सुपरस्टार पवन सिंह को उम्मीदवार घोषित किया है। पवन सिंह के यहां से उम्मीदवार बनने पर मौजूदा टीएमसी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने उन्हें शुभकामनाएं दी।

Shatrughn Sinha vs Pawan Singh: बीजेपी ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने 195 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट के आने के बाद आसनसोल सीट से मुकाबला बेहद दिलचस्प होने वाला है। यहां से मैदान में एक ओर जहां तृणमूल कांग्रेस ( TMC ) के टिकट से शत्रुध्न सिन्हा उम्मीदवार होंगे। वहीं बीजेपी की ओर से भोजपुरी सिंगर पवन सिंह को मैदान में उतारा है।  बता दें कि आसनसोल सीट पर उपचुनाव अप्रैल 2022 में हुआ था। शत्रुघ्न सिन्हा ने उपचुनाव में भाजपा कैंडिडेट अग्निमित्र पॉल को शिकस्त दी थी।

पवन सिंह को उम्मीदवार बनाने पर क्या बोले शत्रुघ्न
बीजेपी की ओर से पवन सिंह को आसनसोल सीट से मैदान में उतारे जाने पर शत्रुघ्न सिन्हों ने कहा कि यह भाजपा का अंदरुनी मामला है। इस बारे में ज्यादा जानकारी तो बीजेपी के ही लोग दे पाएंगे। मेरे दिल में सभी लोगों के प्रति शुभकामनाएं और आशीर्वाद है। आसनसोल में कई लोगों का मानना है कि बीजेपी ने जिन लोगों के नामों का उम्मीदवार के तौर पर ऐलान किया है, उससे ऐसा लगता है कि वह सिर्फ अपने ही बारे में ही नहीं बल्कि विपक्ष और टीएमसी के हित के बारे में भी सोच रही है। 

इस सीट अप्रैल 2022 में हुआ था उपचुनाव
आसनसोल लोकसभा सीट के लिए अप्रैल 2022 में हुए  उपचुनाव में टीएमसी के शत्रुघ्न सिन्हा ने बीजेपी कैंडिडेट अग्निमित्र पॉल को तीन लाख वोटों के अंतर से हराया था। इससे यह सीट टीएमसी के पास चली गई थी। 2014 और 2019 के लोकसभा चुनावों में इस सीट पर बीजेपी के कैंडिडेट और गायक बाबुल सुप्रियो ने जीत हासिल की थ्।वह मोदी सरकार में केंद्रीय राज्यमंत्री बनाए गए थे। हालांकि साल 2021 में उन्होंने इस्तीफा देकर टीएमसी जॉइन कर लिया था। 

आसनसोल सीट पर दोबारा कब्जा चाहती है बीजेपी
2019 से पहले आसनसोल बीजेपी का गढ़ रहा। यहां से बाबुल सुप्रियो ने दो बार सांसद बने थे। हालांकि सुप्रियो के भाजपा छोड़ने और विधायक बनने के बाद यह सीट रिक्त हो गई थी। उपचुनाव में टीएमसी ने शत्रुघ्न सिन्हा को टिकट दे दिया कि जो कि पहले बीजेपी और फिर कांग्रेस के नेता रह चुके थे। बीजेपी फिर से इस सीट पर कब्जा करने की योजना बना रही है। यही वजह है कि बीजेपी ने भोजपुरी सुपरस्टार को चुनाव में उतारकर शत्रुघ्न सिन्हा को चुनौती देने की रणनीति बनाई है। 

5379487