Logo
election banner
Air connectivity in Ayodhya: दिल्ली-मुंबई और अहमदाबाद सहित सभी महानगरों से अयोध्या के लिए फ्लाइट शुरू हो गई। 1 फरवरी को 8 नई फ्लाइट शुरू हुई हैं।

Air connectivity in Ayodhya: अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के बाद एयर कनेक्टविटी दिन प्रतिदिन सुदृढ हो रही है। दिल्ली-मुंबई और अहमदाबाद सहित लगभग सभी महानगरों से अयोध्या के लिए फ्लाइट पहले ही उपलब्ध हैं। 1 फरवरी से आठ अन्य शहरों से भी अयोध्या के लिए हवाई सेवा शुरू हो गई। सिविल एविएशन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समारोह पूर्वक शुरुआत की। 

उड्डयन मंत्री ने बताया कि 1 फरवरी से जिन अयोध्या के लिए दिल्ली, चेन्नई, अहमदाबाद, जयपुर, पटना, दरभंगा, मुंबई व बेंगलुरू के लिए नई फ्लाइट शुरू हो रही हैं। इससे अयोध्या पहुंचना आसाना होगा। तीर्थयात्रियों के लिए आना-जाना सुगम होगा।  

Maharishi Valmiki International Airport Ayodhya
महार्षि वाल्मीकि इंटरनेशनल एयरपोर्ट अयोध्या

1,450 करोड़ से बना अयोध्या एयरपोर्ट
अयोध्या का महर्षि वाल्मीकि इंटरनेशनल एयरपोर्ट 1,450 करोड़ रुपए की लागत से तैयार किया गया है। एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने इसमें एयरपोर्ट टर्मिनल बिल्डिंग 6,500 वर्ग मीटर में बनाई गई है। यहां सालाना 10 लाख यात्रियों को संभालने की क्षमता है। सेकंड फेज में टर्मिनल का विस्तार किया जाएगा। 
 

5379487