Logo
election banner
Rahul Gandhi Helicopter: चुनाव अधिकारियों की जांच में क्या सामने आया है, इसका खुलासा अभी तक नहीं किया गया है। फिलहाल, जांच के बाद राहुल गांधी अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड रवाना हो गए।

Rahul Gandhi Helicopter: तमिलनाडु में सोमवार, 15 अप्रैल को चुनाव अधिकारियों ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के हेलीकॉप्टर की जांच की। नीलगिरि में हेलिकॉप्टर के लैंड होने के बाद उड़नदस्ते की टीम ने यह छानबीन की। छानबीन की डिटेल अभी तक सामने नहीं आई है। राहुल गांधी ने नीलगिरि कॉलेज में आर्ट्स और साइंस के छात्रों और चाय बागान के वर्कर्स के साथ मुलाकात भी की। इसके बाद वे केरल के वायनाड रवाना हो गए।

राहुल गांधी ने वायनाड में किया रोड शो
वायनाड राहुल गांधी का संसदीय क्षेत्र है। 2019 में वायनाड की जनता ने उन्हें अपना सांसद चुना था। राहुल गांधी ने सोमवार को यहां रोड शो किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि वायनाड के लोग हर बार मुझे जो प्यार और अपनापन देते हैं, उसके लिए मैं शुक्रगुजार हूं। वायनाड का हर शख्स मेरा परिवार है। 

कांग्रेस नेता ने कहा कि एक परिवार में भाई-बहनों के बीच राय अलग-अलग होती है। लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि वे एक दूसरे से प्यार नहीं करते हैं। एक दूसरे का सम्मान या परवाह नहीं करते हैं। राजनीति का पहला कदम एक दूसरे का सम्मान करना है। 

हिंदी भाषा थोपना अपमान
राहुल गांधी ने कहा कि आज मुख्य लड़ाई आरएसएस की विचारधारा के खिलाफ है। बीजेपी के लोग और प्रधानमंत्री कहते हैं एक राष्ट्र, एक लोग, एक भाषा, एक नेता। भाषा कोई ऊपर से थोपी हुई चीज़ नहीं है। भाषा वह है जो व्यक्ति के अंदर से, व्यक्ति के हृदय के अंदर से निकलती है। केरल के किसी व्यक्ति को यह कहना कि आपकी भाषा हिंदी से कमतर है, अपमान है। यह विचार कि भारत में केवल एक ही नेता होना चाहिए, प्रत्येक युवा भारतीय का अपमान है।

राहुल गांधी दोबारा वायनाड सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। उन्होंने 3 अप्रैल को अपना पर्चा भरा है। 26 अप्रैल को इस सीट पर वोटिंग होगी। नामांकन से पहले राहुल गांधी ने अपनी बहन प्रियंका गांधी के साथ रोड शो किया था। 

5379487