Logo
election banner
ED Raids IFS Sushant Patnaik: प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों की टीम बुधवार सुबह 4 बजे आईएफएस अधिकारी के घर पहुंची। यहां मौजूद सभी लोगों के मोबाइल कब्जे में ले लिए।

ED Raids IFS Sushant Patnaik: प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम में उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में भारतीय वन सेवा (IFS) के अफसर सुशांत पटनायक (Sushant Patnaik) के बंगले पर छापेमारी की है। उन पर एक महिला से छेड़छाड़ का आरोप भी है। बताया जा रहा है कि इस दौरान बड़ी मात्रा में कैश जब्त किया गया। ईडी अफसरों ने नोटों की गड्डियां गिनने के लिए मशीनें बुलाई हैं। जांच एजेंसी की टीम बुधवार सुबह 4 बजे पटनायक के आवास पर पहुंच गई। यहां मौजूद सभी लोगों के मोबाइल कब्जे में ले लिए। फिलहाल, छापेमारी की कार्रवाई जारी है।

4.5 करोड़ कैश जब्त, 34 प्रॉपर्टी के कागज मिले
सूत्रों के मुताबिक, आईएफएस पटनायक का नाम फॉरेस्ट लैंड घोटाले में भी सामने आया है। वह उत्तराखंड के 2002 बैच के आईएफएस अफसर हैं। देहरादून के कैनाल रोड पर उनका आलीशान बंगला बना है, जिसमें वे परिवार के साथ रहते हैं। छापेमारी के दौरान करीब 4.5 करोड़ कैश बरामद होने की जानकारी सामने आई। इसके अलावा 34 से अधिक प्रॉपर्टी के दस्तावेज भी मिले हैं। पटनायक के कमरे से कुछ लिफाफे जब्त किए गए, इनमें नोटों की गड्डियां रखी हुई थीं और लिफाफों पर फॉरेस्ट रेंजर्स के नाम लिखे हुए थे।

कांग्रेस नेता और रिटायर्ड DFO पर भी हुई थी रेड
बता दें कि इससे पूर्व प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े एक मामले में कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री हरक सिंह रावत के ठिकानों समेत वन विभाग के एक पूर्व अफसर के घर पर भी छापेमारी की थी। डिस्ट्रिक्ट फॉरेस्ट ऑफिसर पोस्ट से रिटायर हुआ यह अफसर आईएफएफ सुशांत पटनायक का करीबी बताया जाता है। उसके खिलाफ अवैध रूप से जंगल की कटाई के मामलों की जांच चल रही है।

क्या है पटनायक से जुड़ा छेड़खानी केस? 
एक महिला कर्मचारी ने सुशांत पटनायक के खिलाफ छेड़खानी के आरोप में राजपुर थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। इसके बाद पटनायक की प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड सदस्य सचिव पद से छुट्टी हो गई। महिलाकर्मी किसी काम से उनके घर गई थी, तभी आईएफएस अफसर ने उसके साथ अश्लील हरकत करना शुरू कर दी। वह किसी तरह इज्जत बचाकर वहां से भाग निकली। इसके बाद पटनायक ने महिला को वॉट्सऐप पर 'सॉरी' लिखकर माफी मांगी। इससे पूर्व उन्होंने प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के डायरेक्टर रहते हुए सहकर्मी दुष्कर्म की कोशिश की थी। सुशांत पटनायक फिलहाल फॉरेस्ट हेडक्वार्टर में अटैच है। 

5379487