Logo
election banner
Rahul Gandhi Tamil Nadu rally: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को तमिलनाडु के तिरुनेलवेली में रैली को संबोधित किया। राहुल गांधी ने कहा कि अगर बीजेपी दूसरी बार सत्ता में आती है तो भारत का संविधान बदल देगी।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को तमिलनाडु के तिरुनेलवेली में रैली को संबोधित किया। राहुल गांधी ने मंच से बीजेपी पर जमकर हमला बोला। राहुल गांधी ने कहा कि अगर बीजेपी दूसरी बार सत्ता में आती है तो भारत का संविधान बदल देगी। कांग्रेस नेता ने कहा कि पीएम मोदी सिर्फ देश के फाइनेंस सिस्टम और कम्युनिकेशन सिस्टम  पर एकक्षत्र राज्य कायम करने की चिंता करते हैं।  

बीजेपी सत्ता में आई तो संविधान बदल देगी
राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी के एक सांसद ने हाल ही में कहा कि अगर वह दोबारा सत्ता में आएंगे तो देश का संविधान बदल दिया जाएगा। कांग्रेस नेता ने यह भी कहा कि जहां पहले पूरी दुनिया भारत को लोकतंत्र के प्रकाशस्तंभ के तौर पर देखती थी, वहीं, अब दुनिया का मानना है कि भारत में अब लोकतंत्र नहीं बचा है। आज देश, सामाजिक न्याय, आजादी और समानता को लेकर वैचारिक लड़ाई लड़ रहा है। एक तरफ समाज सुधारक पेरियार ईवी रामास्वामी हैं और दूसरी तरफ RSS और पीएम मोदी की सरकार है।

सत्ता में आए तो 30 लाख रिक्त सरकारी पद भरेंगे
राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी और उनकी पार्टी सिर्फ, एक राष्ट्र, एक नेता और एक भाषा की विचारधारा पर काम करती है। कांग्रेस सांसद ने कहा कि अगर हमारी सरकार बनेगी तो हम राज्य के युवाओं के लिए अप्रेंटिसशिप उपलब्ध करवाएंगे और रिक्त पड़े 30 लाख पदों को भरा जाएगा। इंडिया ब्लॉक सत्ता में आने के बाद तमिलनाडु के युवाओं को रोजगार देने के लिए बड़ा एक्शन लेगी। 30 लाख सरकारी पद रिक्त पड़े हैं और यह नौकरियां युवाओं को दी जाएगी। 

आज भारत में ब्रिटिश शासन काल से ज्यादा असमानता
कांग्रेस नेता ने कहा कि सभी ग्रेजुएट और डिप्लोमा धारकों को लाभ पहुंचाने के लिए संसद में राइट टू अप्रेंटिसशिप का कानून पारित किया जाएगा। राहुल गांधी ने कहा कि देश के लिए तमिल भाषा, बंगाली भाषा सब जरूरी है। राहुल गांधी ने कहा कि देश की मौजूदा सरकार की विचाराधारा के क्या नतीजे मिले हैं। देश के 45 साल के इतिहास में पहली बार बेरोजगारी सबसे ज्यादा है।आज भारत में ब्रिटिश शासन काल से ज्यादा असमानता है। सिर्फ 21 भारतीयों के पास इतना पैसा है जितना कि 70 करोड़ भारतीय के पास है। हर रोज 30 किसान आत्महत्या कर रहे हैं। लेकिन पीएम मोदी उन्हें राहत नहीं दे सकते हैं। जबकि अमीर लोगों का 16 लाख करोड़ का कर्ज माफ किया जा सकता है।

5379487