Logo
election banner
Priyanka Gandhi Valsad speech: कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने शनिवार को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोला। कांग्रेस नेता ने कहा कि मैंने ऐसे कई प्रधानमंत्रियों को देखा है जिन्होंने देश के लिए अपना बलिदान दिया। इनमें मेरे पिता भी शामिल हैं। हम लोग उन्हें टुकड़ों में घर वापस लाए थे।

Priyanka Gandhi Valsad speech: कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने शनिवार को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोला। कांग्रेस नेता ने कहा कि मैंने ऐसे कई प्रधानमंत्रियों को देखा है जिन्होंने देश के लिए अपना बलिदान दिया। इनमें मेरे पिता भी शामिल हैं। हम लोग उन्हें टुकड़ों में घर वापस लाए थे। प्रियंका गांधी वाड्रा ने विपक्षी नेताओं को "निशाना" बनाने के लिए भारतीय जनता पार्टी और प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना की।

'मेरे परिवार के लोगोंं ने देश के लिए कुर्बानी दी'
प्रियंका गांधी ने कहा कि मैंने देश के ऐसे प्रधानमंत्रियों को देखा है जिन्होंने देश के लिए अपना जीवन कुर्बान कर दिया। मैं यह दावा नहीं कर रही कि सिर्फ मेरे परिवार के लोगों ने देश की सेवा की है। लेकिन देश के लिए जीवन कुर्बान करने वाले लोगों में मेरे परिवार के लोग भी शामिल थे। इंदिरा जी ने देश के लिए अपनी जान कुर्बान कर दी। राजीव गांधी भी एक प्रधान मंत्री थे, मैं उन्हें टुकड़ों में घर लाई थी। राजीव गांधी ने अपने देश के लिए अपना जीवन बलिदान कर दिया। शनिवार को गुजरात के वलसाड के धरमपुर गांव में एक रैली में प्रियंका गांधी वाड्रा ने यह बातें कहीं। 

'प्रधानमंत्री मोदी लोगों से मिलने नहीं आते'
एसटी-आरक्षित वलसाड लोकसभा सीट के लिए अपनी पार्टी के उम्मीदवार अनंत पटेल के लिए प्रचार के दौरान प्रियंका गांधी  ने मोदी पर निशाना साधा। प्रियंका गांधी ने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री अहंकारी हैं। कोई भी उनसे कुछ कहने की हिम्मत नहीं करता। ऐसे में प्रधानमंत्री को आपकी स्थिति के बारे में कैसे पता चलेगा? वह आपसे मिलने नहीं आते तो उन्हें असली मुद्दे कैसे पता चलेंगे? क्या आपको याद है, इंदिरा (गांधी) जी और राजीव जी लोगों से मिलने आया करते ? मैं उस समय बच्ची थी और उनके पीछे-पीछे चला करती थी। 

'पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने देश में क्रांति ला दी थी'
प्रियंका गांधी ने कहा कि जब मनमोहन सिंह देश के प्रधानमंत्री थे तो देश में क्रांति ला दी थी। सिर्फ कांग्रेस ही नहीं, अटल बिहारी वाजपेई भी ऐसे ही प्रधानमंत्री थे। मैं विश्वास के साथ कह रही हूं कि वह (मोदी) देश के पहले प्रधानमंत्री होंगे जो आपके सामने झूठ बोल रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने मेरे परिवार के साथ दुर्व्यवहार किया, हमें कोई परवाह नहीं है। लेकिन हमारा सीना स्टील का है, हमारा सीना नकली 56 इंच का नहीं है। 

बीजेपी सत्ता में आते ही संविधान बदल देगी: प्रियंका गांधी
रैली में प्रियंका गांधी ने कहा कि सत्तारूढ़ बीजेपी का शीर्ष नेतृत्व संविधान बदलने की बात से इनकार करने का दिखावा कर रहा हो। सत्ता में लौटने पर यह पार्टी संविधान बदल देगी। महंगाई को लेकर पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मंत्री मंहगाई मैन हैं। बीजेपी के नेता और उम्मीदवार तक कह रहे हैं कि वे संविधान बदल देंगे। लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इससे इनकार कर रहे हैं। यह उनकी रणनीति का हिस्सा है। यह एक रणनीति के तहत पहले उस बात से इनकार करते हैं जिसे वह करने वाले होते हैं। हालांकि, सत्ता में आने के बाद इसे लागू कर देते हैं। यह लोग आम लोगों को कमजोर करने संविधान में दिए गएअधिकारों से वंचित करने के लिए संविधान को बदलना चाहते हैं। 

पीएम मोदी सुपरमैन नहीं महंगाई मैन हैं: प्रियंका गांधी वाड्रा
प्रियंका गांधी ने कहा कि, चुनाव के दौरान पीएम मोदी "सुपरमैन" की तरह मंच पर आते हैं और लोगों से उन्हें "महंगाई (महंगाई)" मैन के रूप में याद रखने को कहते हैं। बीजेपी नेता प्रधान मंत्री को शक्तिशाली के रूप में पेश करते हैं और कहते हैं कि ‘चुटकी बजाके लड़ाईयां रुकवा देते हैं। वह चुटिकयों में रुस और यूक्रेन के बीच जंग रुकवा सकते हैं तो फिर वह इस तरह गरीबी क्यों नहीं हटा पा रहे हैं?''

गुजरात में तीसरे चरण में 7 मई को होगी वोटिंग
गुजरात में 26 में से 25 सीटों पर एक ही चरण में 7 मई को मतदान होगा। परिणाम 4 जून को घोषित किए जाएंगे। कांग्रेस के नामांकन पत्र के बाद सूरत में बीजेपी उम्मीदवार मुकेश दलाल निर्विरोध सांसद चुने जा जा चुके हैं। कांग्रेस  के उम्मीदवार नीलेश कुंभानी का नामांकन रद्द होने के बाद बीजेपी कैंडिडेट को निर्विरोध विजेता घोषित कर दिया गया था। कांग्रेस कैंडिडेट के  तीन प्रस्तावकों ने जिला निर्वाचन अधिकारी को दिए हलफनामे में दावा किया कि उन्होंने उनके नामांकन फॉर्म पर हस्ताक्षर नहीं किए हैं। इसके बाद कांग्रेस कैंडिडेट का नामांकन रद्द कर दिया गया था। 

भाजपा ने 2014 और 2019 के चुनावों में जीतीं थी सभी सीटें
बता दें कि बीजेपी का गुजरात में लोकसभा चुनावों में शानदार प्रदर्शन रहा है। 2014 और 2019 के लोकसभा चुनावों में बीजेपी ने राज्य में क्लीन स्वीप किया था, यानि की सभी सीटों पर जीत हासिल की थी। लोकसभा चुनाव 2024 के तीसरे चरण में कच्छ, बनासकांठा, पाटन, मेहसाणा, साबरकांठा, गांधीनगर, अहमदाबाद पूर्व, अहमदाबाद पश्चिम, सुरेंद्रनगर, राजकोट, पोरबंदर, जामनगर, जूनागढ़, अमरेली, भावनगर, आनंद, खेड़ा, पंचमहल, दाहोद, वडोदरा, छोटा उदयपुर, भरूच, बारडोली, नवसारी और वलसाड लोकसभा सीट पर चुनाव होगा। 

5379487