Logo
Chunav 2024:(PM Modi Varanasi Visit) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को अरुणाचल प्रदेश, असम और पश्चिम बंगाल में रैलियां करने के बाद उत्तर प्रदेश के वाराणसी पहुंचे। वाराणसी में पीएम मोदी का अनूठा रंग देखने को मिला। वह हाथों में त्रिशूल थामे नजर आए। इस दाैरान उनके ललाट पर त्रिपुंड चमक रहा था।

Chunav 2024 :(PM Modi Varanasi Visit) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को अरुणाचल प्रदेश, असम और पश्चिम बंगाल में रैलियां करने के बाद उत्तर प्रदेश के वाराणसी पहुंचे। वाराणसी पहुंचने पर प्रधानमंत्री का पार्टी कार्यकर्ताओं और स्थानीय लोगों ने फूल बरसाकर और ढोल-नगाड़े बजाकर स्वागत किया। प्रधानमंत्री  इसके बाद काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन के लिए पहुंचे। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रोड शो किया।

त्रिशूल लहराकर किया अभिवादन
मंदिर से निकलने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक अलग ही रंग रूप में नजर आए। दर्शन के बाद जब प्रधानमंत्री मंदिर से बाहर निकलते तो उन्होंने त्रिशूल लहराकर समर्थकों का अभिवादन किया। इस दौरान उनके ललाट पर त्रिपुंड चमक रहा था।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया X पर अपनी इन तस्वीरों को शेयर किया। पीएम मोदी ने इससे पहले वाराणसी में एक भव्य रोड शो भी किया। बता दें कि बनारस प्रधानमंत्री मोदी का संसदीय क्षेत्र है। 

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ रहे मौजूद
प्रधानमंत्री के काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन के लिए पहुंचने के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और बीजेपी प्रदेश इकाई के कई नेता मौजूद रहे। पीए मोदी ने हाथ जोड़कर काशी विश्वनाथ मंदिर में प्रवेश किया। इस दौरान योगी आदित्यनाथ भी पीएम मोदी के साथ-साथ मंदिर में दर्शन करने जाते नजर आए। पीएम के मंदिर में दर्शन करने की बात को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा व्यवस्था बेहद कड़ी थी। इसके बावजूद भारी संख्या में काशी की जनता पीएम मोदी को देखने के लिए मंदिर के पास उमड़ पड़े। 

काशी विश्वनाथ मंदिर के अर्चक ने कराई पूजा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने काशी विश्वनाथ मंदिर के गर्भ गृह में जाकर पूजा अर्चना की। काशी विश्वनाथ मंदिर के अर्चकों और पुजारियों ने पीएम मोदी की पूजन संपन्न कराई। इस दौरान सभी पुजारी मंत्रोच्चार कर रहे थे। प्रधानमंत्री ने काशी विश्वनाथ मंदिर की शिवलिंग का रुद्राभिषेक भी किया। पूरे विधि विधान से पूजा करने के बाद पुजारियों ने प्रधानमंत्री के माथे पर चंदन का लेप और सिंदूर का तिलक लगाया। माथे पर त्रिपुंड सजाने के बाद और करीब आधे घंट तक पूजा करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंदिर परिसर से बाहर निकल आए। 

आजमगढ़ में रैली करेंगे पीएम मोदी
भगवान काशी विश्वनाथ के शृंगार और आरती में भी शामिल हुए। इस मौके पर मंदिर के पुजारियों ने प्रधानमंत्री मोदी को अंगवस्त्र और माला देकर अपना आशीष प्रदान किया। मंदिर में आरती करने के बाद शिवलिंग और नंदी महाराज की प्रक्रिमा भी की। इसके बाद मंदिर के पुजारियों ने प्रधानमंत्री की कलाई पर रक्षा सूत्र भी बांधा। प्रधानमंत्री मोदी रविवार सुबह भी उत्तर प्रदेश में ही रहेंगे। रविवार को यूपी के आजमगढ़ में रैली को संबोधित करेंगे।

पीएम के स्वागत के लिए खड़े रहे लोग
भाजपा की ओर से प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए शहर में 38 पॉइंट बनाए गए। एयरपोर्ट से बाहर निकलने के बाद तीन जगहों पर ढोल नगाड़े बजाकर प्रधानमंत्री का स्वागत किया गया। पीएम के दौरे को लेकर काशी में सुरक्षा चाक चौबंद रही। काशी विश्वनाथ मंदिर के बाहर सुरक्षा चाक चौबंद रही। पीएम के दौरे से पहले काशी के लोगों में उत्साह नजर आया। प्रधानमंत्री की एक झलक पाने के लिए लोग जगह-जगह खड़े होकर इंतजार करते नजर आए। 

jindal steel jindal logo hbm ad
5379487