Logo
PM Modi HT Interview: पीएम मोदी ने कहा कि चाहे यह पश्चिम बंगाल का संदेशखाली हो या फिर कर्नाटक, जिसने भी घिनौने अपराध किए हैं, चाहे वह किसी भी पार्टी के क्यों ना हो उन्हें गंभीर नतीजे भुगतान होंगे।

PM Modi HT Interview: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटे हैं। अलग-अलग मीडिया संस्थानों को इंटरव्यू दे रहे हैं। इस कड़ी में अंग्रेजी अखबार हिंदुस्तान टाइम्स को दिए इंटरव्यू में पीएम मोदी ने बीजेपी मैनिफेस्टो, सरकार के काम काज के साथ ही संदेशखाली और कर्नाटक में अलग अलग पार्टियों के नेताओं पर लगे यौनी उत्पीड़ने के आरोपों को लेकर अपनी बात रखी। प्रधानमंत्री मोदी ने इंटरव्यू में इस बात को लेकर उम्मीद जाहिर की कि बीजेपी तीसरी बार सत्ता में आएगी। पीएम मोदी ने ना सिर्फ विपक्ष की ओर से लगाए जा रहे आरोपों पर जवाब दिया, बल्कि जमकर निशाना भी साधा। 

यौन उत्पीड़न के मामलों को लेकर क्या कहा?
कर्नाटक में हासन लोकसभा सीट से एनडीए के उम्मीदवार और जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना पर लगे यौन उत्पीड़न के आरोपाें से पर जवाब दिया। पीएम मोदी  ने कहा कि मेरा दृढ़ विश्वास है कि कानून की नजर में हर एक नागरिक एक समान है। चाहे यह पश्चिम बंगाल का संदेशखाली हो या फिर कर्नाटक, जिसने भी घिनौने अपराध किए हैं, चाहे वह किसी भी पार्टी के क्यों ना हो उन्हें गंभीर नतीजे भुगतान होंगे। उन्हें कड़ी से कड़ी सजा भुगतनी होगी। चाहे भारत का कोई भी हिस्सा क्यों ना हो, वहां की राज्य सरकार की ड्यूटी है कि वह कानून व्यवस्था का पालन सुनिश्चित करे।

लोकलुभावन वादे नहीं करने की क्या रही वजह?
जहां इस लोकसभा चुनाव में कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी पार्टियां लोकलुभावन वादे कर रही हैं, वहीं बीजेपी ने अंतरिम बजट में इस तरह कोई घोषणा नही की है। इसके बारे में पीएम मोदी ने कहा कि लोग समझते हैं कि बीजेपी ने बीते 10 साल में उनके लिए कड़ी मेहनत की है। लोगों ने अपने जीवन में बदलाव आते हुए देखा है। हमारे ट्रैक रिकॉर्ड की वजह से हमें इस लोकसभा चुनाव में किसी तरह का लोकलुभावन वादा करने की जरूरत नहीं पड़ी। लोग इसे हमारी सरकार के ईमानदार व्यवहार के तौर पर देखते हैं। 

पीएम माेदी ने बीजेपी के कामों के बारे में बताया
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि लोगों ने देखा है कि हमले किस तेजी और किस स्तर पर अपने वादों को पूरा किया है। लोग जानते हैं कि जिस समय बीजेपी सत्ता में आई थी तो देश की आर्थिक स्थिति बेहद नाजुक थी। हालांकि, मौजूदा समय में देश दुनिया की तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्थाओं में से एक है। हमने औसत महंगाई दर को दशक के सबसे निचले स्तर पर रखा है। हमारा बेरोजगारी दर भी दुनिया में सबसे कम है। बीते एक दशक में इतने काम किए गए हैं जितने काम आजादी के बाद सात दशकों में नहीं किए गए। इसके साथ पीएम मोदी ने बीते 10 साल में किए गए कार्यों का लेखा जोखा पेश किया।

हमने कई ऐसे काम किए जो पीढ़ियों से नहीं हुए थे
पीएम मोदी ने कहा कि आज हम रियल टाइम पेयमेंट्स के मामले में दुनिया के अग्रणी देशों में से एक है। रियल टाइम पेमेंट में हमारी हिस्सेदारी 46 प्रतिशत हो गई है। हमारा डिफेंस एक्सपोर्ट 21 हजार करोड़ के पार पहुंच चुका है। हमने देश को कोई ऐसे मुद्दों से आजादी दिलाई है जो पीढ़ी दर पीढ़ी चली आ रही थी। चाहे भारतीय बैंकिंग सिस्टम को नुकसान पहुंचा रहे एनपीए का मामला हो या फिर आर्टिकल 370 काे निरस्त जम्मू कश्मीर में एक नई युग की शुरुआत करनी हो। हमने कई ऐसे काम किए हैें जो सालों से लंबित थे।

विपक्ष का एजेंडा लोगों की संपत्ति छीनना है
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि विपक्ष का एजेंडा लोगों की संपत्ति छीनना है। वह एससी, एसटी और ओबीसी को आरक्षण के अधिकार से वंचित कर धर्म के आधार पर आरक्षण लागू करना चाहते हैं। उनकी बस एक ही इच्छा है कि मोदी को हटाना है। लेकिन लोग ऐसे पीछे धकेलने वाले और सांप्रदायिक राजनीति के झांसे में नहीं आने वाले हैं। पीएम मोदी ने कहा कि वह जहां भी जा रहे हैं, अपार जनसमर्थन देखने को मिल रहा है। जिन राज्यों में INDI गठबंधन की सरकार है  लोग भ्रष्टाचार, परिवार की राजनीति और अल्पसंख्यक तुष्टिकरण से तंग आ चुके हैं। यही वजह है कि लोग फिर से एनडीए  सरकार को वापस लाना चाहते हैं। 

कई राज्यों में बीजेपी की बढ़ेगी सीटें: पीएम मोदी
पीएम मोदी ने कहा इस बार बीजेपी को उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु और केरल में हमारी सीटें अच्छी खासी बढ़ने वाली है। दक्षिण राज्यों पर फोकस करने से जुड़े सवाल पर पीएम ने कहा कि बीजेपी देश के 140 करोड़ लोगों के लिए काम करती है। हमारा मानना है कि देश के सभी हिस्से की सेवा की जानी चाहिए। तमिलनाडु और केरल समेत दक्षिण भारत के अन्य राज्यों के साथ हमारा कनेक्शन नया नहीं है। हमने अपने आप को इन राज्यों की सेवा के लिए समर्पित किया है, चाहे वहां हमारी सरकार हो या नहीं। हमार कार्यकर्ता दशकों से इन राज्यों में निस्वार्थ ढंग से सेवा दे रहे हैं, कई लोगों ने इस दौरान अपनी बलिदान दिया है।

5379487