Logo
Amit Shah Bihar Rally: गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को बिहार के सीतामढ़ी में रैली को संबोधित किया। मंच से गृह मंत्री ने कहा कि अगर एनडीए सरकार सत्ता में आती है तो सीतामढ़ी में भव्य सीता मंदिर का निर्माण करवाया जाएगा।

Amit Shah Bihar Rally:गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को बिहार के सीतामढ़ी में रैली को संबोधित किया। मंच से गृह मंत्री शाह ने आरजेडी, कांग्रेस और इंडी गठबंधन पर निशाना साधा। साथ ही वादा किया कि अगर एनडीए सरकार सत्ता में आती है तो सीतामढ़ी में भव्य सीता मंदिर का निर्माण करवाया जाएगा। शाह ने कहा कि हम बीजेपी के लोग 'वोट बैंक' से नहीं डरते।

अब सीतामढ़ी में मां सीता का भव्य स्मारक बनेगा
शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में रामलला का मंदिर बनावा दिया है। अब मां सीता की जन्मस्थली पर भव्य स्मारक बनाने का काम बाकी रह गया है।गृह मंत्री ने कहा कि जिन लोगों ने हमेशा खुद को राम मंदिर से दूर रखा, वे ऐसा कभी नहीं कर सकते। अगर कोई मां सीता के जीवन जैसा आदर्श मंदिर बना सकता है, तो वह नरेंद्र मोदी हैं। केवल बीजेपी ही ऐसा कर सकती है। 

क्या है देवी सीता के अवतरित होने की कहानी
बता दें कि हिंदू धर्मग्रंथों के अनुसार देवी सीता एक मटके से अवतरित हुईं थी। देवी सीता को जानकी भी कहा जाता है। एक बार राजा जनक के राज्य में अकाल आया था। ऋषि मुनियों ने राजा जनक को सलाह दी कि अगर वह खुद हल लेकर जुताई करेंगे तो बारिश होगी। जब राजा जनक सीतामढ़ी के पास पुनौरा धाम में खेत की जुताई कर रहे थे, वहां एक मटका मिला था। इसी मटके से देवी सीता मिलीं थी। इसके बाद राजा जनक ने अपनी पुत्री के तौर पर उन्हें स्वीकार किया। बाद में श्रीराम ने भगवाप शिव का धनुष भंग कर स्वयंवर में सीता को अपनी पत्नी बनाने की योग्यता साबित की थी। 

बेटे को सीएम बनाने के लिए कांग्रेस की गोद में बैठ गए हैं लालू यादव
रैली के दौरान, अमित शाह ने राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद पर भी निशाना साधा। अमित शाह ने कहा कि लालू यादव आज सत्ता की राजनीति कर रहे हैं। अपने बेटे को मुख्यमंत्री बनाने के लिए आज लालू यादव कांग्रेस की गोद में जाकर बैठ गए हैं। यह वही कांग्रेस है जिसने हमेशा पिछड़ों और अति पिछड़ों का विरोध किया है। शाह ने कहा कि लालू यादव और उनकी पार्टी वोट बैंक की राजनीति कर रही है। 

बीजेपी ने कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न दिया, राजद, कांग्रेस ने सोचा तक नहीं
अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस और राजद ने कभी भी बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री को भारत रत्न से नवाजने के बारे में सोचा तक नहीं। यह काम मोदी सरकार ने किया। गृह मंत्री ने कहा कि बिहार को आज 'जंगलराज' की नहीं, बल्कि 'विकासराज' की जरूरत है। बता दें कि बिहार में 40 लोकसभा सीटों हैं। सीतामढ़ी में वोटिंग 20 मई को होगी। 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने बिहार की 40 में से 39 सीटों पर जीत हासिल की थी। बीजेपी बिहार में मौजूदा लोकसभा चुनाव जेडीयू, लोक जनशक्ति पार्टी, हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा और राष्ट्रीय लोक मोर्चा के साथ गठबंधन में लड़ रही है।

5379487