Logo
election banner
Jyotiraditya Scindia action on Mumbai airport video: नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने मंगलवार को इंडिगो एयरलाइंस और मुंबई एयरपोर्ट को कारण बताओ नोटिस जारी किया। मंत्रालय ने जवाब देने के लिए शाम तक का मौका दिया है। 

Jyotiraditya Scindia action on Mumbai airport video: मुंबई एयरपोर्ट पर यात्रियों को रनवे पर खाना खिलाने के मामले में केंद्र सरकार ने सख्त एक्शन लिया है। नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने मंगलवार को इंडिगो एयरलाइंस और मुंबई एयरपोर्ट को कारण बताओ नोटिस जारी किया। मंत्रालय ने जवाब देने के लिए शाम तक का मौका दिया है। नोटिस ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन सिक्योरिटी (BCAS) की तरफ से जारी की गई। यदि नोटिस का जवाब नहीं दिया जाता है तो आर्थिक दंड समेत प्रवर्तन की कार्रवाई करने की चेतावनी दी गई है। 

क्या है पूरा मामला?
दरअसल, सोमवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया, जिसमें मुंबई में फंसे हुए यात्रियों को उयरपोर्ट पर एक विमान के पास टरमैक पर बैठकर लापरवाही से भोजन करते हुए दिखाया गया। सभी इंडिगो फ्लाइट के यात्री थे, जो कोहरे और लो विजिबिलिटी के कारण12 घंटे लेट थी। यात्री जब इंतजार कर थक गए तो उन्होंने रनवे पर बैठकर खाना खाया। वीडियो का संज्ञान लेकर केंद्रीय विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सोमवार की देर रात मंत्रालय के अधिकारियों के साथ बैठक की। जिसमें कहा कि एयरलाइंस को यात्रियों की सहूलियत का ख्याल रखना होगा। उन्हें एसएमसस और वॉट्सऐप के जरिए सूचना देगी। 

मंत्रालय ने कहा कि इंडिगो एयरलाइन और मुंबई एयरपोर्ट दोनों यात्रियों को उचित सुविधा देने में एक्टिव नहीं दिखे। इस स्थिति को मंत्रालय ने चूक करार दिया। यात्रियों को हुई असुविधा के लिए इंडिगो ने माफी मांगी थी। 

फ्लाइट्स चल रही लेंट, इंतजार में यात्री परेशान
बीते कई दिनों से दिल्ली के आईजीआई हवाई अड्डे पर पूरी तरह से अराजकता का माहौल देखने को मिला। फ्लाइट के लेट होने के कारण यात्रियों को लंबे समय तक इंतजार करना पड़ा। निराश यात्रियों ने कई बार टर्मिनल पर हंगामा किया। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सोमवार को घोषणा की कि मंत्रालय भविष्य में ऐसी स्थितियों से बचने के लिए कदम उठा रहा है।

jindal steel
5379487