Logo
election banner
Private Jet Villa: दुनिया भर में टूरिस्ट्स और गेस्ट्स को यूनिक एक्सपीरियंस देने के लिए एक से बढ़कर एक खूबसूरत रिजॉर्ट्स, होटल्स और विला मौजूद हैं। पिछले कुछ दिनों से इंटरनेट पर एक स्पेशल विला की फोटोज और वीडियोज काफी तेजी से वायरल हो रही हैं।

Private Jet Villa: दुनिया भर में टूरिस्ट्स और गेस्ट्स को यूनिक एक्सपीरियंस देने के लिए एक से बढ़कर एक खूबसूरत रिजॉर्ट्स, होटल्स और विला मौजूद हैं। पिछले कुछ दिनों से इंटरनेट पर एक स्पेशल विला की फोटोज और वीडियोज काफी तेजी से वायरल हो रही हैं, इस विला का नाम है-प्राइवेट जेट विला। इस विला के बारे में जानते हैं।

एयरलाइंस के बोइंग 737 को किया गया लग्जरी विला में तब्दील
यह प्राइवेट जेट विला ईंट और सीमेंट की दीवारों से निर्मित नहीं है, बल्कि यह एक रियल एयरोप्लेन है, जो अब रिटायर्ड हो चुका है। इंडोनेशिया देश के बाली में न्यांग न्यांग सी- बीच से 800 मीटर दूर चट्टानों के किनारे तैयार किए गए स्पेशल एयरोप्लेन विला के ओनर रूसी उद्यमी फेलिक्स डेमिन हैं। इसके लिए उन्होंने मंडला एयरलाइंस के सेवा मुक्त बोइंग 737 को खरीदकर एक लग्जरी विला में तब्दील कर दिया। इस प्राइवेट जेट विला का उद्घाटन दिसंबर 2023 में किया गया।

क्या है विला की खासियत
इस विला की खासियत यह है कि इसकी सीढ़ियां जमीन से ही बनी हैं, जो प्लेन के बाएं पंख के ऊपर तक ले जाती हैं, यहां एक छोटा प्लेटफॉर्म एंट्रेंस बना है। एंट्री गेट खोलने पर सबसे पहले लिविंग एरिया में एंट्री होती है। एंट्री गेट के अपोजिट हिस्से में ट्रांसपेरेंट बड़ा सा दरवाजा लगाया गया है, ताकि वहां से बाहर का खूबसूरत समुद्री नजारा देखा जा सके। इस ग्लास डोर को हटाने के बाद आप दाएं पंख पर बने टेरेस एरिया में आसानी से पहुंच सकते हैं। 

एक रात ठहरने का किराया 1600 डॉलर
इस विला में रिलैक्स होने के लिए सोफे लगे हैं। इसके अलावा कॉकपिट वाली जगह पर भी बाहर की तरफ एक व्यक्ति के बैठने के लिए छोटा सा प्लेटफॉर्म बना है। टेरेस एरिया के नीचे एक स्विमिंग पूल बना है। गेस्ट्स के सोने के लिए प्लेन के अंदर पंख के आगे वाले हिस्से में दो बेड लगाए गए हैं। यहीं पर अटैच्ड बाथरूम भी बने हैं। इसके अलावा इस एयरोप्लेन विला के करीब मौजूद स्पेस में हैलीपैड भी बनाया गया है। जानकारी के अनुसार इस लग्जरी विला में एक रात ठहरने का किराया 1600 डॉलर यानी की भारतीय रुपए में लगभग 1,32,000 रुपए है।
    
रिपोर्ट- देवेंद्र पांडे

5379487