Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सेना की फील्ड फायरिंग रेंज में कबाड़ बीन रहा था मजदूर, तभी फटा बम, चिथड़े उड़े

हादसा सेना की पोकरण फायरिंग रेंज में गुरुवार शाम को हुआ। उस समय वहां ठेकेदार का मजदूर रविन्द्र स्क्रेप एकत्र कर रहा था। उस दौरान वहां एक जिंदा बम भी पड़ा हुआ था। उससे छेड़छाड़ करते ही वह बम फट गया।

सेना की फील्ड फायरिंग रेंज में कबाड़ बीन रहा था मजदूर, तभी फटा बम, चिथड़े उड़े
X

कबाड़ में निकला बम फटा

जैसलमेर। राजस्थान के जैसलमेर (Jaisalmer) जिले की पोकरण फील्ड फायरिंग रेंज (Pokhran Field Firing Range) में बृहस्पतिवार देर रात जिंदा बम फटने से एक युवक की मौत हो गई। पोकरण पुलिस के अनुसार फायरिंग रेंज में यह हादसा कबाड़ (स्क्रैप) बीनने के दौरान हुआ। इस दौरान एक जिंदा बम फटने से युवक रविंद्र की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कियुवक धांधड़ा रायसिहनगर का रहने वाला था। पुलिस ने मृतक के शव को पोकरण राजकीय अस्पताल मोर्चरी में रखवाया है। वहां आज उसके शव का पोस्टमार्टम करवाकर उसे परिजनों को सौंप दिया गया।

लाठी थानाप्रभारी अचलाराम चौधरी ने बताया कि हादसा सेना की पोकरण फायरिंग रेंज में गुरुवार शाम को हुआ। उस समय वहां ठेकेदार का मजदूर रविन्द्र स्क्रेप एकत्र कर रहा था। उस दौरान वहां एक जिंदा बम भी पड़ा हुआ था। उससे छेड़छाड़ करते ही वह बम फट गया। इससे स्क्रेप बीनने वाले मजदूर रविन्द्र की मौके पर ही मौत हो गई। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और हालात का जायजा लिया। बाद में शव को वहां से उठवाकर उसे पोकरण के राजकीय अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया और उसके परिजनों को सूचना दी। इस मृतक के परिजन पोकरण पहुंचे। बम विस्फोट का शिकार हुआ मजदूर रविन्द्र श्रीगंगानगर जिले का रहने वाला था।

उल्लेखनीय है कि पोकरण फील्ड फायरिंग रेंज क्षेत्र में कई बार इस तरह के हादसे हो चुके हैं। सेना के इस रेंज क्षेत्र में अक्सर सेना की ओर से कई तरह के अभ्यास चलते रहते हैं। इस दौरान कई बार बम आदि जिंदा रह जाते हैं। इस तरह के हादसों में ठेकेदार के मजदूरों और पशुपालकों की कई बार मौतें हो चुकी है।

Next Story