Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सावधान ! लाटरी के नाम लाेगों को मैसेज और काल कर रहे हैं धोखेबाज

कैथल के एसपी लोकेंद्र सिंह ने कहा कि इस प्रकार के चालबाजों से सावधान रहे और कोई भी अपनी पर्सनल डिटेल किसी अज्ञात से सांझा ना करे।

सावधान ! लाटरी के नाम लाेगों को मैसेज और काल कर रहे हैं धोखेबाज
X

पुलिस अधीक्षक लोकेंद्र सिंह। 

हरिभूमि न्यूज. कैथल

पुलिस अधीक्षक कैथल लोकेंद्र सिंह द्वारा पुलिस एडवाइजरी जारी की गई है। उन्होने कहा कि आजकल धोखेबाज लोग लाटरी का नाम देकर एसएमएस, व्हाट्सएप मैसेज कॉल्स और यहां तक कि ईमेल के माध्यम से नकली आफर देते है कि आपने कार/ नकद पुरस्कार/ इलेक्ट्रोनिक्स सामान आदि जीते हैं। यह देख कर व्यक्ति उत्सुक हो जाता है और अपनी पर्सनल बैंक डिटेल किसी अज्ञात से सांझा कर लेता है।

आमतौर पर एक फीस की मांग की जाती है, जो कि जीते हुए पुरस्कार को प्राप्त करने से पहले भुगतान करना होता है, जिसमे भुगतान किये हुए पैसे भी जाते है और बदले में कुछ भी नहीं मिलता है। यदि आप अपनी पर्सनल डिटेल किसी अंजान व्यक्ति को प्रदान करते हैं, तो आपको आगे चलकर गलत गतिविधियों मे उपयोग किया जा सकता है।

एसपी लोकेंद्र सिंह ने कहा कि इस प्रकार के चालबाजों से सावधान रहे और कोई भी अपनी पर्सनल डिटेल किसी अज्ञात से सांझा ना करे। उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति किसी को फ्री में कोई ऑफर नहीं देता, अपितू उसके पीछे उसकी मंशा भोले नागरिकों को अपने जाल में फांसने की होती है इसलिए इस प्रकार से प्रलोभन में ना आएं तथा सावधान व सतर्क रहें।

Next Story