Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

श्रीकृष्णा आयुष विश्वविद्यालय ने जारी किया प्री-पीएचडी व प्री-पीएचडी री-अपीयर का परिणाम

विश्वविद्यालय के प्रवक्ता ने बताया कि परीक्षा शाखा ने प्री-पीएचडी आयुर्वेद का वार्षिक और प्री-पीएचडी आयुर्वेद में री-अपीयर के विद्यार्थियों का रिजल्ट जारी कर दिया है। परिणाम विश्वविद्यालय के पोर्टल पर अपलोड है। जहां से विद्यार्थी अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर परिणाम की जांच कर सकते हैं।

श्रीकृष्णा आयुष विश्वविद्यालय ने जारी किया प्री-पीएचडी व प्री-पीएचडी री-अपीयर का परिणाम
X

श्रीकृष्णा आयुष विश्वविद्यालय ने जारी किया प्री-पीएचडी व प्री-पीएचडी री-अपीयर का परिणाम

चंडीगढ़। श्रीकृष्णा आयुष विश्वविद्यालय ( Shree Krishna Ayush University ) कुरुक्षेत्र की परीक्षा शाखा ने प्री-पीएचडी आयुर्वेदा का शेष परीक्षा परिणाम जारी कर दिया है। इसके साथ ही विश्वविद्यालय ने प्री-पीएचडी री-अपीयर का परीक्षा परिणाम भी घोषित किया है। विश्वविद्यालय के प्रवक्ता ने बताया कि परीक्षा शाखा ने प्री-पीएचडी आयुर्वेद का वार्षिक और प्री-पीएचडी आयुर्वेद में री-अपीयर के विद्यार्थियों का रिजल्ट जारी कर दिया है। परिणाम विश्वविद्यालय के पोर्टल पर अपलोड है। जहां से विद्यार्थी अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर परिणाम की जांच कर सकते हैं।

उन्होंने बताया कि प्री-पीएचडी आयुर्वेदा और प्री-पीएचडी री-अपीयर परीक्षाएं सितंबर महीने में ही आयोजित की गई थी, जो निर्धारित समय अवधि में सम्पन्न हुई। वैसे प्री-पीएचडी वार्षिक की परीक्षाएं और री-अपीयर की साल में दो बार होती हैं। पीएचडी अध्येताओं के कार्यकाल में हानि न हो इसलिए विश्वविद्यालय द्वारा दोनों वार्षिक/पूर्ण परीक्षाएं साथ-साथ कराई गई। विश्वविद्यालय द्वारा हाल ही में बीएएमएस, बीएचएमएस और डी-फार्मा आयुर्वेदा की वार्षिक और री-अपीयर की परीक्षाएं कराई गई है, जिनका परिणाम परीक्षा कार्यक्रम के अनुसार जारी किया जाएगा। सभी महाविद्यालयों द्वारा प्रायोगिक परीक्षाएं कोविड प्रोटोकॉल के साथ करवाई जा रही हैं, जिनका संचालन विश्वविद्यालय से सम्बन्धित कॉलेज द्वारा सितंबर माह में ही करवा लिया जायेगा।

Next Story