Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

श्रद्धालुओं को होगा फायदा : डेढ़ साल बाद जींद से मथुरा के लिए शुरू हुई रोडवेज बस सेवा, जानें टाइम और रूट

जींद से इस समय केवल एक एक्सप्रेस ट्रेन सुबह आठ बजकर 50 मिनट पर है। लेकिन जींद से हरिद्वार के लिए कोई ट्रेन नहीं है। हरिद्वार के लिए अगर यात्रियों को ट्रेन में जाना हो तो उन्हें दिल्ली से हरिद्वार के लिए ट्रेन पकड़नी पड़ती है।

Haryana Roadways buses
X
बस स्टैंड पर खड़ी रोडवेज बसें।

हरिभूमि न्यूज. जींद

जींद डिपो से अब मुथरा के लिए भी बस सेवा शुरू कर दी है। इससे पहले डिपो से हरिद्वार व ऋषिकेश के लिए बसें शुरू हुई। यात्रियों की मांग को देखते हुए डिपो ने मथुरा के लिए डेढ़ साल बस शुरू की है। कोरोना संक्रमण के दौरान पिछले साल यह बस बंद हो गई थी। मथुरा के लिए बस नरवाना से सुबह साढे़ दस बजे चलकर जींद लगभग पौने 12 बजे पहुंच जाती है। इसके बाद जींद से मथुरा के लिए यह बस दोपहर 12 बजे निकलेगी। मथुरा के अलावा इस समय जींद से हरिद्वार-ऋषिकेश के लिए सुबह पांच बजकर 50 मिनट पर बस चलती है।

डेढ़ साल बाद शुरू हुई मथुरा के लिए बस सेवा

कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार कमी आ रही है। इसी के चलते रोडवेज के पहिये अब लंबे रूटों पर दौड़ने लगी हैं। जींद से हरिद्वार व ऋषिकेश के लिए बस शुरू की गई थी लेकिन मथुरा के लिए जाने वाली बस शुरू नहीं हो पा रही थी। बस शुरू करने की मांग यात्री लगातार कर रहे थे। यात्रियों की मांग को देखते हुए अब डेढ़ साल बाद शुरू किया गया है। शाम को साढ़े छह बजे के बाद बस मथुरा पहुंचेगी। इसके बाद शाम सात बजे यह बस जींद के लिए वापस चलेगी। डिपो अपने स्तर पर यात्रियों को सुविधा देने के लिए प्रयासरत है। ऐसे में डिपो अधिकारियों ने यात्रियों की मांग पर यह बस शुरू की है। ऐसे में जिले के लोगों को धार्मिक स्थलों के भ्रमण के लिए सीधी बस की सुविधा मिलेगी।

मथुरा के लिए यह रहेगा रूट

मथुरा के लिए नरवाना से बस सुबह साढ़े बस चलेगी। जो उचाना होते हुए जींद पहुंचगी। इसके बाद दोपहर 12 बजे जींद से मथुरा के लिए बस रवाना होगी। जींद से जुलाना, रोहतक व सांपला होते हुए बस दिल्ली पहुंचेगी। दिल्ली से पलवल व कोसी होते हुए बस मथुरा पहुंचेगी। जींद से इस समय केवल एक एक्सप्रेस ट्रेन सुबह आठ बजकर 50 मिनट पर है। लेकिन जींद से हरिद्वार के लिए कोई ट्रेन नहीं है। हरिद्वार के लिए अगर यात्रियों को ट्रेन में जाना हो तो उन्हें दिल्ली से हरिद्वार के लिए ट्रेन पकड़नी पड़ती है।

मथुरा के लिए जींद से दोपहर 12 बजे बस का समय : जीएम

जींद डिपो के महाप्रबंधक गुलाब सिंह दूहन ने बताया कि यात्रियों की मांग पर डिपो ने जींद से मथुरा के लिए बस शुरू की है। इसके अलावा जींद से हरिद्वार-षिकेश के लिए बसें भी चल रही हैं। मथुरा के लिए बस चलने से यात्रियों को फायदा होगा। मथुरा के लिए जींद से दोपहर 12 बजे बस का समय है। डिपो का प्रयास है कि यात्रियों को ज्यादा से ज्यादा सुविधा मिले। जिसके लिए डिपो के अधिकारी व कर्मचारी लगातार प्रयासरत हैं।

Next Story