Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Phone नहीं किया रिसीव तो नपेंगे अफसर

हरियाणा विधानसभा स्पीकर (Speaker) ज्ञानचंद गुप्ता ने एक बार फिर से कहा कि जो भी अधिकारी (Officer) तीन बार काल करने पर भी जवाब नहीं देंगे, इस तरह के अफसर कार्रवाई भुगतने के लिए तैयार रहें।

मनोहर लालमुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (फाइल फोटो)

चंडीगढ़। हरियाणा में अब माननीयों का फोन (Phone) नहीं उठाने और विधायकों की बात नहीं सुनने वाले अफसरों की खैर नहीं हैं। इस क्रम में मुख्यमंत्री हरियाणा मनोहरलाल ने मुख्य सचिव के माध्यम से प्रदेश के सभी जिलों में तैनात अफसरों को पत्र भेजकर साफ कर दिया है कि विधायकों का नंबर फीड (Number feed) रखें साथ ही काल आने वाले उन्हें रिस्पांस दें। इतना ही नहीं हरियाणा विधानसभा स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता ने एक बार फिर से कहा कि जो भी अधिकारी तीन बार काल करने पर भी जवाब नहीं देंगे, इस तरह के अफसर कार्रवाई भुगतने के लिए तैयार रहें।

स्पीकर गुप्ता ने साफ कर दिया है कि हमने इसके लिए विधिवत एक दस विधायकों की कमेटी का गठन भी कर दिया है। हिसार विधायक कमल गुप्ता की अध्यक्षता में यह काम करेगी और मनमानी करने कहने के बाद भी विधायकों की सुनवाई नहीं करने वाले अधिकारियों के विरुद्ध प्रीवलेज मोशन (विशेषाधिकार हनन) की कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि कमेटी के पास में कईं तरह के अधिकार सुरक्षित हैं, क्योंकि हमने इस संदर्भ में लोकसभा के कईं मामलों का अध्ययन किया है, जिसमें सजा तक देने का प्रावधान है।

यहां पर याद दिला दें कि स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता के सामने काफी पहले इस संबंध में विधायकों ने शिकायत की थी कि अधिकारी जनहित के कामों के लिए फोन करने पर सुनते नहीं है, ना ही उनकी ओर से बैक काल की जाती है। कोरोना संक्रमण और भी ज्यादा परेशानी हो गई है। कुल मिलाकर आने वाले वक्त में सीएम औस स्पीकर इस तरह के मामलों में गंभीरता दिखाते हुए मनमानी करने वाले अफसरों पर शिकंजे की तैयारी में हैं।

Next Story
Top