Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

विधायकों के पांच करोड़ रुपये तक के विकास कार्यों को शीघ्र पूरा करवाया जाएगा, एस्टीमेट बनाकर भेजें

हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि प्रत्येक विधायक अपने विधानसभा क्षेत्र में पांच करोड़ रुपये तक के विकास कार्यों की सिफारिश कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि इस योजना के तहत अब तक 239.03 करोड़ रुपये तक के विकास कार्य स्वीकृत हो चुके हैं।

Deputy Chief Minister Dushyant Chautala
X

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला 

हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जो भी विधायक अपने विधानसभा क्षेत्र के लिए पांच करोड़ रुपये तक के विकास कार्यों का एस्टीमेट बनाकर पंचायत विभाग को समय रहते भिजवा देंगे उनके कार्यों को यथाशीघ्र पूरा करवाया जाएगा। उपमुख्यमंत्री विधानसभा बजट सत्र में प्रश्नकाल के दौरान एक विधायक द्वारा पूछे गए प्रश्न का जवाब दे रहे थे।

डिप्टी सीएम ने बताया कि 20 दिसम्बर, 2019 को मुख्यमंत्री ने घोषणा की थी, जिसके तहत प्रत्येक विधायक अपने विधानसभा क्षेत्र में पांच करोड़ रुपये तक के विकास कार्यों की सिफारिश कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि इस योजना के तहत अब तक 239.03 करोड़ रुपये तक के विकास कार्य स्वीकृत हो चुके हैं। उन्होंने बताया कि सरकार समय के साथ अपनी घोषणा को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि वित्त वर्ष 2020-21 के आरंभ में कोरोना महामारी के कारण काम अवश्य प्रभावित हुआ था परंतु अब फिर सुचारू हो गया है।

चौटाला ने बताया कि बेरी, दादरी, इसराना, नारनौंद, पंचकूला आदि विधानसभा क्षेत्रों के विधायकों से अनुरोध किया कि वे भी अपने-अपने क्षेत्र के लिए विकास कार्यों का एस्टीमेट बनाकर जल्दी भेजें ताकि धनराशि जारी की जा सके।

उन्होंने एक अन्य प्रश्न के उत्तर में बताया कि वैसे तो हांसी शहर का बाईपास नेशनल हाईवे ऑथोरिटी द्वारा बनाया गया है, अगर फिर भी आवश्यकता महसूस हुई तो हांसी शहर के पूर्वी बाईपास से पश्चिमी बाईपास तक बकाया 2.5 किलोमीटर सड़क को फोरलेन करवाने के लिए फिजिबलिटी चेक करवा ली जाएगी।

Next Story