Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय में 15 फरवरी से कक्षाएं शुरू

कक्षाओं में सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क व सैनेटाइजर के उपयोग की अनिवार्यता लागू रहेगी। अभी केवल विज्ञान विषयाें के अंतिम सेमेस्टर के विद्यार्थियों को आना होगा।

हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय में 15 फरवरी से कक्षाएं शुरू
X

हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय।

हरिभूमि न्यूज़ : महेन्द्रगढ़

हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय (हकेवि), महेंद्रगढ़ में कोरोना महामारी के चलते पिछले करीब एक साल से बंद प्रत्यक्ष कक्षाएं एक बार फिर से शुरू होने जा रही हैं। विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. आरसी कुहाड़ की अध्यक्षता में विश्वविद्यालय के अधिष्ठाताओं व विभागाध्यक्षों की महत्त्वपूर्ण बैठक में इस संबंध में मौजूदा स्थिति में विस्तार से चर्चा के बाद विज्ञान विषयों के अंतिम सेमेस्टर के विद्यार्थियों के लिए 15 फरवरी से प्रत्यक्ष कक्षाएं आरम्भ करने पर सहमति बनी। इस बैठक में कुलपति प्रो. आरसी कुहाड़ ने अधिष्ठाताओं, विभागाध्यक्षों व अधिकारियों को प्रत्यक्ष कक्षाओं को आरम्भ करने के समय कोरोना महामारी से बचाव के लिए आवश्यक केंद्र व राज्य सरकार द्वारा निर्धारित सभी दिशा-निर्देशों का कड़ाई के साथ अनुपालना सुनिश्चित करने के लिए निर्देशित किया।

विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. आरसी कुहाड़ ने स्पष्ट किया कि प्रत्यक्ष कक्षाओं के शुरू होने पर कक्षाओं में सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क व सेनेटाइजर के उपयोग की अनिवार्यता लागू रहेगी। कुलपति ने कहा कि मौजूदा स्थिति को देखते हुए अभी केवल विज्ञान विषयाें के अंतिम सेमेस्टर के विद्यार्थियों के लिए प्रत्यक्ष कक्षाएं शुरू की जा रही है। इसके साथ-साथ ऑनलाइन अध्ययन की प्रक्रिया भी जारी रहेगी। विश्वविद्यालय स्तर पर विद्यार्थियों के लिए अन्य आवश्यक तैयारियां शुरू कर दी गईं हैं जोकि निर्धारित अवधि तक पूर्ण कर ली जाएंगी। इसी कड़ी में शुक्रवार को विश्वविद्यालय कुलसचिव की ओर से केंद्रीय गृह मंत्रालय के दिशा-निर्देशों की अनुपालना सुनिश्चित करते हुए 8 फरवरी, 2021 से विश्वविद्यालय में शैक्षणिक व शिक्षणेतर कर्मचारियों की सौ फीसद उपस्थिति अनिवार्य कर दी गई है।

Next Story