Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

फोन-पे पर क्रेडिट के बदले खुद के खाते से हो गए 23 हजार डेबिट, पढ़े पूरा मामला

पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने आईपीसी 1860 की धारा 406,420 के तहत मनोज शर्मा नामक व्यक्ति पर केस दर्ज किया है।

सावधान: इन ऐप्स को Install करने से आपका बैंक अकाउंट हो जाएगा साफ, लिस्ट में देखें आप तो नहीं कर रहे इस्तेमाल
X

हरिभूमि न्यूज : मंडी अटेली

गांव कलवाड़ी के एक व्यक्ति के पास अनजान नंबर से कॉल आई और अपने आपको गांव का ही वाशिंदा बता फोनपे पर पैसा भेजकर परिजनों को देने का आग्रह किया। इस चालबाज की चालाकी से शिकायतकर्ता उसके जाल में फंस गया। आरोपित ने स्से बेल्ल आइकॉन पर क्लिक करके असेप्ट करने को कहा। जैसे ही शिकायतकर्ता ने ऐसा किया तो खाते में पैसा क्रेडिट होने की बजाय 23 हजार से ज्यादा क्रेडिट हो गए। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने आईपीसी 1860 की धारा 406,420 के तहत मनोज शर्मा नामक व्यक्ति पर केस दर्ज किया है।

गांव कलवाड़ी वासी पंकज कुमार ने बताया कि शुक्रवार को अपने निजी काम से सुबह अटेली आया हुआ था। वह मोबाइल पर फोन-पे चलाता है। सुबह करीब 11:12 बजे एक नामजद मोबाइल नंबर से कॉल आई। बताया कि वह मनोज शर्मा बोल रहा है। आपके गांव से ही है। घर पैसे भिजवाने है। फोन-पे का प्रयोग करते है तो घर पैसे भिजवाने है तो आप फोनपे का प्रयोग करते है तो आपके फोन-पे पर कुछ राशि डलवाता हूं। वह राशि घर पर पहुंचा देना।

शिकायत में कहा गया कि मानवता के नाते कह दिया कि ठीक है। उसके बाद उपरोक्त नंबर से आई कॉल से बोल रहे व्यक्ति ने फोन-पे अकाउंट खुलवाकर बेल्ल आइकॉन पर क्लिक करने को कहा और फोनपे पर पैसा डला था नहीं चैक करने के लिए फोनपे खाते में 5 रुपए डेबिट करवाएं। कुछ समय बाद ही 10 रुपये क्रेडिट कर दिए। उसके बाद उपरोक्त व्यक्ति ने फिर बेल्ल आइकॉन को क्लिक करके 23802 रुपए को असेप्ट करने को कहा। जैसी ही उसके कहे अनुसार किया तो बैंक खाते से 23802 की राशि डेबिट हो गई। उसके पास पीएनबी बैंक खाता से पैसे डेबिट होेने का मैसेज मिला। बाद में मैसेज आते ही पता लगा कि वह फ्राडबाजी का शिकार हो गया। बैंक खाते से 23802 की राशि डेबिट हो गई। यूपीआई आईडी पर जिस यूपीआई आईडी से 10 रुपये का क्रेडिट किया गया वो मंजूदेव के नाम से है। पीड़ित ने पुलिस में शिकायत देकर नामजद आरोपित के खिलाफ कानूनी कार्रवाई कर पैसा दिलवाने की मांग की है।

Next Story