Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

क्राइम ब्रांच में तैनात एसआई पर लगाया झूठे केस में फंसाने और मुठभेड़ में मारने का आरोप

नई दिल्ली के सेंट्रल जिले में गोल मार्केट निवासी एक युवक ने दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच में तैनात एक सब इंस्पेक्टर (एसआई) पर बुरी तरह पीटने और 10 लाख रुपये नहीं देने पर झूठे केस में फंसाने व मुठभेड़ में मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है।

24 घंटे बाद भी सिविल डिफेंसकर्मी हत्याकांड में आरोपी पुलिस की पकड़ से बाहर
X
दिल्ली पुलिस (प्रतीकात्मक फोटो)

नई दिल्ली के सेंट्रल जिले में गोल मार्केट निवासी एक युवक ने दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच में तैनात एक सब इंस्पेक्टर (एसआई) पर बुरी तरह पीटने और 10 लाख रुपये नहीं देने पर झूठे केस में फंसाने व मुठभेड़ में मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है। इतना ही नहीं युवक का यह भी कहना है कि पुलिस कर्मियों ने रातभर उसे प्रताड़ित किया और पेशाब पिलाने की भी धमकी दी।

पीड़ित रोहित का कहना है कि उसने पुलिस कंट्रोल रूम में शिकायत की लेकिन कार्रवाई न होने पर उसने ई मेल से विशेष आयुक्त विजिलेंस से कार्रवाई की गुहार लगाई है। वहीं पुलिस सूत्रों का कहना है कि विकास मार्ग पर कारोबारी के साथ हुई दो करोड़ की लूट के मामले में युवक पर आरोपियों के साथ संपर्क में होने का आरोप था। पूछताछ के लिए उसे शकरपुर स्थित क्राइम ब्रांच के कार्यालय में लाया गया था। पूछताछ करने के बाद उसे छोड़ दिया गया। इसके बाद युवक ने पुलिस पर आरोप लगाये है।

पीड़ित के मुताबिक रोहित गोल मार्केट में सपरिवार रहता है। गोल मार्केट के ही रहने वाले एक बदमाश ने लूटपाट की वारदात को अंजाम दिया है जिसे पकड़ने के लिए पुलिस कर्मियों ने कई जगह छापेमारी की। लेकिन पुलिस उस तक नहीं पहुंची। इसके बाद पुलिस गत 15 जनवरी को उसे क्राइम ब्रांच के कार्यालय लेकर गई।

आरोप है कि एक सब इंस्पेक्टर व अन्य पुलिसकर्मियों ने उससे सख्ती से पूछताछ करने के अलावा लाठी-डंडों से बुरी तरह से पीटा। रातभर प्रताड़ित करने के बाद उसे सुबह छोड़ दिया। इसके बाद एसआई उससे 10 लाख रुपये की मांग कर रहा है। इतना नहीं रुपये नहीं देने पर मुकदमे में फंसाने और एनकाउंटर में जान से मारने की धमकी भी दे रहा है।

Next Story