Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सीएम नीतीश कुमार आज विभिन्न आईटीआई संस्थानों में बनाये गये छात्रावासों का करेंगे उद्घाटन

बिहार के सीएम नीतीश कुमार आज सूबे के विभिन्न आईटीआई संस्थानों में बनाये गये छात्रावासों का उद्घाटन करेंगे। जिसका लाभ सूबे की आईटीआई संस्थानों में पढ़ने वाले लाखों छात्र उठाते हुए नजर आयेंगे। सीएम बापू सभागार पटना स्थित बापू कला दीर्घा का लोकापर्ण भी करेंगे।

cm nitish kumar will inaugurate hostels built in various iti institutes today
X
बिहार के सीएम नीतीश कुमार

बिहार के भवन निर्माण मंत्री एवं जदयू नेता अशोक चौधरी ने शनिवार को ट्वीट कर जानकारी दी कि सीएम नीतीश कुमार आज वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से सूबे में बनाये गये विभिन्न भवनों का उद्घाटना करेंगे। साथ ही सीएम द्वारा कई अन्य भवनों के शिलान्यास किये जाने की भी जानकारी है। अशोक चौधरी ने बताया कि बिहार के विभिन्न आईटीआई संस्थानों में पढ़ने वाले छात्रों की सुविधा को ध्यान में रखकर बनाए गए छात्रावास भवनों का उद्घाटन शनिवार को सीएम नीतीश कुमार वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से करेंगे। जिससे इस सुविधा का लाभ सूबे की विभन्न आईटीआई संस्थानों में पढ़ने वाले छात्र उठाते हुए दिखायी देंगे।

जानकारी है कि बिहार सरकार द्वारा ये भवन बांका, भोजपुर, बक्सर, जहानाबाद, किशनगंज, लखीसराय, मुज्जफरपुर, नालंदा और रोहतास के आईटीआई संस्थानों में बनवाये गये हैं। वहीं भवन निर्माण मंत्री ने जानकारी दी कि इन भवनों के निर्माण पर नीतीश सरकार द्वारा 168 कारोड़ रुपये खर्च किया गया है। इसके अलावा सीएम नीतीश कुमार वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से अरवल, औरंगाबाद, भोजपुर, कैमूर, मधेपुरा, मुंगेर, नालंदा और समस्तीपुर में विभिन्न भवनों का शिलान्यास करेंगे। इस योजना पर बिहार सरकार द्वारा 130 करोड़ रुपये खर्च किया जायेगा। जानकारी है कि इसी दौरान सीएम नीतीश कुमार बापू सभागार पटना स्थित बापू कला दीर्घा का लोकापर्ण और शिवपूजन सहाय की प्रतिमा का अनावरण एवं लोकापर्ण करेंगे।




Next Story