Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बिहार : एमएलसी ने पत्नी की याद में बनवाया अस्पताल, सीएम नीतीश कुमार ने किया उद्घाटन

बिहार में एमएलसी संतोष कुमार ने अपनी पत्नी की याद में कैमूर में 'रीना देवी मेमोरियल अस्पताल' बनवाया है। जिसका सीएम नीतीश कुमार ने पटना से वर्चुअल माध्यम से उद्घाटन किया। जानकारी है कि अस्पताल में कोरोना वायरस के उपचार की सुविधा भी उपलब्ध है।

cm nitish kumar inaugurates hospital built by mlc in wife
X
सीएम नीतीश कुमार ने वर्चुअल माध्यम से कैमूर में 'रीना देवी मेमोरियल अस्पताल' का उद्घाटन किया।

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कैमूर के 'रीना देवी मेमोरियल अस्पताल' का उद्घाटन किया है। इस मौके पर कार्यक्रम को संबोधित करते हुये सीएम नीतीश कुमार ने वीडियो फिल्म के माध्यम से देखी गई अस्पताल की सुविधाओं की तारीफ की है। सीएम नीतीश कुमार ने बताया कि एमएलसी संतोष कुमार सिंह ने यह अस्पताल अपनी पत्नी की स्मृति की बनवाया है। सीएम ने बताया कि कुछ दिन पहले इनकी पत्नी का निधन हो गया था। वहीं उन्होंने कहा कि इस दौरान वे भी उनके घर गये थे। सीएम ने बताया कि खास बात यह है कि इस अस्पताल में कोरोना संक्रमित मरीजों के लिये भी 10 बेड के आईसीयू का अलग से आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है। साथ ही उन्होंने कहा कि इस आइसोलेशन वार्ड में वेंटिलेटर की सुविधा भी उपलब्ध है। सीएम ने बताया कि इस अस्पताल में 50 बेड की इंडोर सुविधा है। यहां ओपीडी, जेनरल मेडिसीन, स्त्री रोग इलाज, अल्ट्रासाउंड समेत अन्य जांच सुविधायें मौजूद हैं। अस्पताल में एंबुलेंस की व्यवस्था भी की गई है। अस्पताल में 10 बेड का आईसीयू वार्ड भी बनाया गया है। जहां 6 जीवन रक्षक प्रणाली लगाये गये हैं। साथ ही अलग से स्त्री और बच्चों के लिये चार बेड का आईसीयू वार्ड बनाया गया है। स्त्री प्रवस के लिये भी बेहतर इंतजाम किये गये हैं।

अस्पताल में गरीबों को भी मिलेगा इलाज: सीएम नीतीश कुमार

सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि एमएमसी संतोष कुमार का इस अस्पताल के निर्माण के प्रति संकल्प का भाव दिखता है। जिसमें गरीबों के लिये भी इलाज की सुविधा रहेगी। वहीं सीएम ने कहा कि उन्हें पूरा विश्वास है कि वे अपने संकल्प के अनुरूप ही कार्य करेंगे। वहीं सीएम ने अस्पताल का निर्माण कराये जाने पर एमएलसी संतोष को शुभकामनायें दी। साथ ही सीएम ने कहा कि अस्पताल में एक ही स्थान पर सभी सुविधायें मिल जाने से लोगों को उपचार में सहूलियत मिलेगी।




Next Story