Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बाहुबली विधायक अनंत सिंह को AK-47 मामले में कोर्ट ने सुनाई 10 साल की सजा, विधायकी जाने का खतरा

बिहार के मोकामा से राष्ट्रीय जनता दल के बाहुबली विधायक अनंत सिंह कोर्ट ने मंगलवार को AK-47 और ग्रेनेड रखने के मामले में 10 साल की सजा सुनाई है। उनके लदमा स्थित घर से पुलिस ने AK-47 और हैंड ग्रेनेड ​बरामद किए थे। उन्हें इस मामले में कोर्ट ने दोषी पाया था। पटना की एमपी-एमएलए कोर्ट ने दोषी पाए जाने पर अनंत सिंह को सुनाई है।

बाहुबली विधायक अनंत सिंह को AK-47 मामले में कोर्ट ने सुनाई 10 साल की सजा, विधायकी जाने का खतरा
X

बिहार के मोकामा से राष्ट्रीय जनता दल(RJD) के बाहुबली विधायक अनंत सिंह(Anant Singh) कोर्ट ने मंगलवार को AK-47 और ग्रेनेड रखने के मामले में 10 साल की सजा सुनाई है। उनके लदमा स्थित घर से पुलिस ने AK-47 और हैंड ग्रेनेड (Hand Grenade) ​बरामद किए थे। उन्हें इस मामले में कोर्ट ने दोषी पाया था। पटना की एमपी-एमएलए कोर्ट(MP-MLA Court) ने दोषी पाए जाने पर अनंत सिंह को सुनाई है। विधायक अनंत सिंह फिलहाल पटना की बेऊर जेल(Beur Jail) में बंद हैं।

अनंत सिंह को बिहार के बाहुबली विधायक (Bahubali MLA of Bihar) में माना जाता है। दरअसल, इनके घर से एके 47 और हैंड ग्रेनेड बरामद किए गए थे। बिहार सरकार ने इस केस कसे विशेष कांड की श्रेणी में रखा था। फास्ट ट्रैक कोर्ट में चले इस केस में ट्रॉयल के लिए विशेष लोक अभियोजक को नियुक्त किया गया था। विशेष लोक अभियोजक ने सुनवाई के दौरान 13 पुलिसकर्मियों को अदालत में पेश किया गया। वहीं, अनंत सिंह की तरफ से गवाह पेश किए गए। बचाव पक्ष की तरफ से 33 गवाह पेश किए। दोनों पक्षों की गवाही के बाद सोमवार को सुनवाई पूरी हुई थी।

बता दें कि, पटना पुलिस (Patna Police) ने 2019 में पूर्व विधायक अनंत सिंह के घर रेड डाली थी। इस मौके से पुलिस ने स्वचलित AK-47 राइफल, कारतूस और हैंड ग्रेनेड बरामद किए थे। इस मामले में अनंत सिंह के खिलाफ 16 अगस्त 2019 को बाढ़ थाने में मुकदमा दर्ज किया गया। इस मामले में पुलिस की तरफ से अनंत कुमार सिंह और उनके केयरटेकर के खिलाफ एमपी—एमएलए कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की गई। कोर्ट ने दोनों पक्षों की तरफ से हुई गवाही के बाद यह सजा सुनाई है।

और पढ़ें
Next Story