Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Bihar Assembly Elections 2020: भूपेंद्र की दो टूक- पीएम नरेंद्र मोदी के नाम को लेकर भ्रम में न रहे चिराग पासवान

बिहार विधानसभा चुनाव 2020: भाजपा नेता भूपेंद्र यादव ने कहा कि चिराग पासवान को पीएम नरेंद्र मोदी के नाम के इस्तेमाल को लेकर भ्रम नहीं पालना चाहिये। भूपेंद्र यादव ने दो टूक कहा कि एलजेपी अब एनडीए का हिस्सा नहीं है।

bihar assembly elections 2020 bhupendra yadav said that chiragpaswan is creating confusion over the use of pm narendra modi name
X

बिहार विधानसभा चुनाव 2020: भाजपा नेता भूपेंद्र यादव ने चिराग पासवान पर लगाये आरोप।

Bihar Assembly Elections 2020: बिहार में विधानसभा के चुनावों के बीच जबरदस्त सियासी घमासान भी देखने को मिल रहा है। जहां भाजपा की ओर से चिराग पासवान के द्वारा पीएम मोदी के नाम के इस्तेमाल नहीं करने को लेकर बार-बार नसीहत दी जा रही हैं। इसको लेकर शुक्रवार को ट्वीट के माध्यम से एक बार फिर भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव एवं बिहार चुनाव प्रभारी भूपेंद्र यादव ने पीएम नरेंद्र मोदी के नाम के इस्तेमाल को लेकर चिराग पासवान को चेतावनी दी है।

भाजपा नेता भूपेंद्र यादव ने चिराग पासवान पर पीएम नरेंद्र मोदी के नाम का इस्तेमाल करने को लेकर भ्रम पैदा करने का आरोप लगाया है। भूपेंद्र यादव ने एक फिर से दो टूक कहा कि लोक जन शक्ति पार्टी 'एलजेपी' से अब हमारा गठबंधन नहीं है। भूपेंद्र यादव ने कहा कि बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर एनडीए में भाजपा, जदयू, वीआईपी और 'हम' का गठबंधन में हैं। उन्होंने कहा कि एलजेपी से अब हमारा गठबंधन नहीं है। भूपेंद्र यादव ने कहा कि ना ही चुनाव में एलजेपी एनडीए का हिस्सा हैं। वहीं भूपेंद्र यादव ने दो टूक कहा कि चिराग पासवान को भ्रम में नहीं रहना चाहिए। ना ही भ्रम पालना चाहिए और ना भ्रम फैलाना चाहिए। इससे पहले एनडीए के घटक दलों में सीटों के बंटवारे के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी की तस्वीर के इस्तेमाल को लेकर चेतावनी जारी की थी।


भाजपा नेता भूपेंद्र यादव ने अन्य ट्वीट में कहा कि चिराग पासवान द्वारा एनडीए और नीतीश कुमार के खिलाफ दिए बयान अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण हैं। भूपेंद्र यादव ने कहा कि इसी गठबंधन में रहकर चिराग पासवान जमुई लोकेसभा सीट से चुनाव लड़े व सांसद भी बने। फरवरी में दिल्ली में चिराग पासवान बिहार सरकार की तारीफों के पुल बांध रहे थे! भूपेंद्र यादव ने कहा कि अचानक 6 महीने में क्या हो गया? भाजपा नेता ने चिराग पासवान पर अब निजी स्वार्थ में झूठ की राजनीति करने का आरोप लगाया है।

इससे पहले भी बिहार विधानसभा के चुनाव के दौरान पीएम मोदी की तस्वीर और फोटो के इस्तेमाल करने को लेकर भाजपाइयों द्वारा रिपोर्ट तक दर्ज करने की बात कही गई है। एनडीए में सीट बंटवारे के दौरान बिहार भाजपा अध्यक्ष डॉ संजय जयसवाल ने कहा था कि एनडीए में भाजपा, जदयू, 'हम' और वीआईपी पार्टियां हैं। ये ही पीएम नरेंद्र मोदी की तस्वीर का इस्तेमाल कर सकती है। अन्य किसी के द्वारा पीएम मोदी की तस्वीर का इस्तेमाल किया गया तो उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज करवायी जायेगी। साथ ही मामले को लेकर चुनाव आयोग के द्वार तक जाने की बात कही गई थी। बिहार के डिप्टी सीएम एवं भाजपा नेता ने भी बीते दिनों चिराग पासवान को पीएम मोदी की तस्वीर का इस्तेमाल नहीं करने की नसीहत दी थी।

आपको बता दें चिराग पासवान एलजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं। केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार में एलजेपी एनडीए का हिस्सा है। उनके पिता राम विलास पासवान केंद्र सरकार में उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण मंत्री थे। उनका बीते दिनों निधन हो गया था। वे पिछले काफी दिनों से बीमार चल रहे थे। जिसकी वजह से बिहार में विधानसभा के चुनावों को लेकर भाजपा की एलजेपी से गठबंधन को लेकर बात नहीं बन पाई। क्योंकि उनकी बीमारी के चलते पार्टी का नेतृत्व पूरी तरह से चिराग पासवान कर रहे थे। भाजपा की चिराग पासवान से गठबंधन को लेकर कोई बात नहीं बन सकी। उसके बाद से लगातार भाजपा की ओर से चिराग पासवान पर हमले बोले जा रहे हैं।

एलजेपी अध्यक्ष चिराग पासवान ने अपने पिता की अंतिम यात्रा के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा मिली मदद पर बीते 11 अक्टूबर को उनकी सरहाना की गई। उन्होंने यह प्रतिक्रिया ट्वीट के माध्यम से दी थी। साथ ही उन्होंने भविष्य में भी पीएम नरेंद्र मोदी का खुद पर आशीर्वाद बने रहने की आशा जताई थी।

चिराग पासवान ने किया नसीहत भरा ट्वीट

एलजेपी अध्यक्ष चिराग पासवान ने शुक्रवार को एक नसीहत भरा ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा कि ज़ुल्म करो मत, ज़ुल्म सहो मत। जीना है तो मरना सीखो, कदम पर लड़ना सिखों। चिराग पासवान ने कहा कि वोह लड़ रहे हैं, हम पर राज करने के लिए। हम लड़ रहे हैं, खुद पर नाज़ करने के लिए।



Next Story