Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

होने वाले लाइफ पार्टनर के साथ ऐसे बिताएं यादगार पल

शादी के बाद जिम्मेदारियां बढ़ जाती हैं, जिसके कारण कपल्स एक-दूसरे को टाइम नहीं दे पाते। ऐसे में बहुत जरूरी है कि आप शादी से पहले ही अपने पार्टनर के साथ कुछ क्वालिटी टाइम स्पेंट करें।

होने वाले लाइफ पार्टनर के साथ ऐसे बिताएं यादगार पल
X

शादी के बाद जिम्मेदारियां बढ़ जाती हैं, जिसके कारण कपल्स एक-दूसरे को टाइम नहीं दे पाते। ऐसे में बहुत जरूरी है कि आप शादी से पहले ही अपने पार्टनर के साथ कुछ क्वालिटी टाइम स्पेंट करें।

जब आप प्यार में होते हैं तो आपके पार्टनर की कई हरकतें आपको स्वीट लगती हैं लेकिन ये हरकतें शादी के बाद बहुत ही इरिटेटिंग लगने लग जाती हैं। उदाहरण के तौर पर रिलेशनशिप के दौरान गीला तौलिया बिस्तर पर फेंकने को आप इग्नोर कर देते हैं।

लेकिन शादी के बाद आपके पार्टनर की इस हरकत से आप चिढ़ सकती हैं। अगर आप अपने बॉयफ्रेंड से शादी का प्लान बना रही हैं तो पार्टनर को इन पैमानों पर परख लेना बेहतर होगा...

एक बार करलें जमकर झगड़ा

अगर आप अपने पार्टनर से शादी का प्लान बना रही हैं तो एक बार उससे किसी बात पर झगड़ा कर लें। अगर वह आप पर हावी होने की कोशिश करता है तो संभल जाएं। ऐसे व्यक्ति से शादी करना आपके लिए ठीक नहीं होगा। वहीं अगर पार्टनर आपकी बात को समझने और सुलझाने की कोशिश करता है तो जितनी जल्दी हो उस इंसान से शादी कर लीजिए।

साथ घूमने जाएं

आपको अपने पार्टनर के साथ कहीं घूमने जरूर जाना चाहिए इससे आपको पता चलेगा कि वह जब थक जाता है या चीजें अनुकूल नहीं होतीं तो उसकी प्रतिक्रिया क्या होती है। आपको अपने पार्टनर को समझने में मदद मिलेगी साथ ही आपको यह भी पता चल जाएगा कि आपके प्रिंस चार्मिंग आपका किस हद तक ख्याल रख सकते हैं।

इसे भी पढ़े: इन जॉब्स के कारण होते हैं तलाक, जानिए क्यों आती है रिश्तो में दूरियां

जिम्मेदारियों का करें बंटवारा

यह बात बिल्कुल सत्य है कि आप किसी लापरवाह व्यक्ति से शादी नहीं करना चाहेंगी। चाहे वह घर की साफ-सफाई का ख्याल रखना हो या फिर किचन में पार्टनर की हेल्प करनी हो अगर दोनों मिलकर काम करते हैं तो इससे अच्छा कुछ नहीं हो सकता।

पैसों का हिसाब जरूरी

यह काम उबाऊ हो सकता है लेकिन यकीन मानिए अगर आपको एक-दूसरे के खर्च का पूरा हिसाब होगा तो आप बेहतर तरीके से चिंतामुक्त जीवन जी सकेंगे साथ ही आपको पता चलता रहेगा कि कहां आपको कम खर्च करना है और कहां ज्यादा।

कुछ दिन रहें साथ

यह सबके लिए संभव नहीं हो सकता है लेकिन अगर आप रह सकती हैं। तो जरूर रहें इससे आपको अपने पार्टनर के बारे में चौंकाने वाली बातें पता चलेंगी। मसलन वह कठिन परिस्थितियों में कैसा व्यवहार करता है और क्या वह आपसे ऊब तो नहीं जाता इत्यादि।

एक-दूसरे की पसंद को समझें

अपने पार्टनर की हॉबी को जानने की कोशिश करें और उसके बारे में बात करें ऐसा करने से ना केवल आप उसके बारे में बेहतर जानेंगी बल्कि उसके और करीब आएंगी कोशिश करें कि आप दोनों साथ कुछ ऐसा करें जो दोनों ने पहले ना किया हो।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story