Logo
अनंत अंबानी की होने वाली साली अंजलि मर्चेंट इस वक्त चर्चाओं में हैं। अंजलि, राधिका की बड़ी बहन हैं। उनकी तस्वीरें इंटरनेट पर छाई हुई हैं। जानिए कौन हैं अंजलि मर्चेंट और वह क्या करती हैं।

Who is Anjali Merchant Majithia: देश के सबसे बड़े उद्योगपति मुकेश अंबानी के सबसे छोटे बेटे अनंत अंबानी की शादी इस वक्त लाइमलाट में है। 12 जुलाई को वह अमीर बिजनेसमैन वीरेन मर्चेंट की छोटी बेटी राधिका मर्चेंट से शादी रचाने जा रहे हैं। देश-विदेश तक अनंत-राधिका के प्री-वेडिंग सेलिब्रेशन की चर्चा हो रही है।

इस भव्य समारोह में अंबानी और मर्चेंट फैमिली का जश्न खूब देखने को मिल रहा। लेकिन दूल्हा-दुल्हन की चर्चाओं के बीच एक और ऐसी शख्स हैं जिन्होंने रातों-रात सुर्खियां बटोर लीं। वो हैं अनंत की होने वाली साली और राधिका की बहन अंजलि मर्चेंट।

Anjali Merchant pics
 

अंबानी परिवार के सेलिब्रेशन की कई तस्वीरें इस वक्त इंटरनेट पर छाई हुई हैं। संगीत और हल्दी फंक्शन के बाद फैमिली की कई तस्वीरें सामने आई हैं जिसमें अंजलि मर्चेंट की खूब तारीफें हो रही हैं। अंजलि राधिका की बड़ी बहन हैं। और खूबसूरती में भी वह किसी एक्ट्रेस से कम नहीं हैं। कौन हैं अंजलि मर्चेंट और वह क्या करती हैं, आइए आपको बताते हैं।

Anjali Merchant
 

अंजलि मर्चेंट 35 साल की हैं। वह वीरेन और शैला मर्चेंट की बड़ी बेटी हैं। उनका जन्म साल 1989 में मुंबई में हुआ था। वह अपनी बहन राधिका से 6 साल बड़ी हैं।

Anjali Merchant
 

उन्होंने गुजरात के कच्छ में कैथड्रल एंड जॉन कॉनन स्कूल से स्कूलिंग की है। अपनी स्कूली शिक्षा पूरी करने के बाद, अंजलि ने बैबसन कॉलेज से उद्यमिता और रणनीतिक प्रबंधन में बीएससी किया। उन्होंने लंदन स्कूल ऑफ बिजनेस से एमबीए की डिग्री ली है।

Anjali Merchant
 

करियर की शुरुआत में अंजलि Publicis में साल 2006 में एडवरटाइजिंग इंटर्न के रूप में काम करती थीं। साल 2009 में उन्होंने Merk में  इंटर्नशिप की। इसके बाद वह 2012 में अपने पिता वीरेन मर्चेंट के बिजनेस से जुड़ गईं। 2021 में उन्होंने पिता की कंपनी मेयलेन मेटल्स एंड एनकॉर हेल्थकेयर में डायरेक्टर का पद संभाला।

Anjali Merchant
 

2018 में उन्होंने ड्रायफिक्स नाम की एक हेयरस्टाइलिंग ट्रीटमेंट क्लब की स्थापना की। ड्रायफिक्स बालों के ट्रीटमेंट की सर्विसेज़ देती है। वीरेन मर्चेंट और अंजलि मर्चेंट की कुल संपत्ति लगभग 755 करोड़ रुपए है।

Anjali Merchant
 

अंजलि मर्चेंट ने 4 साल पहले अमन मजीठिया से शादी की थी। अमन मजीठिया पेशे से एक उद्यमी हैं। वह मशहूर रिटेल ब्रांड वैटली के संस्थापक हैं। अंजलि और अमन की शादी 2020 में गोवा में हुई थी। 


 

jindal steel hbm ad
5379487