Logo
election banner
Tricks and Tips: फैशन एक ऐसी चीज है जिसे हर कोई अप्लाई करना चाहता है। ऐसे में लोग नए ट्रेंड्स को अपनाने के लिए पुराने कपड़ो को फेंक देते है। लेकिन क्या आप जानते है कि आप आपने पुराने कपड़ो से ही नई ट्रेडिंग डिजाइन की ड्रेस बना सकते है। तो चलिए आज हम आपको बताएंगे कि पुराने कपड़ो से नए लुक कैसे पाएं।

Tricks and Tips: आजकल के दौड़ में फैशन का एक अलग ही महत्व होता है और हर किसी को जींस का बहुत ज्यादा ही क्रेज होता है। वहीं फैशन एक ऐसी चीज है जिसे हर कोई अप्लाई करना चाहता है। ऐसे में लोग नए-नए फैंशन ट्रेंड्स को अपनाना चाहते है। 

कटी-फटी जींस को ऐसे करें रि-यूज
दरअसल, लोग नए ट्रेंड्स को अपनाने के लिए पुराने कपड़ो को फेंक देते है। लेकिन क्या आप जानते है कि आप आपने पुराने कपड़ो से ही नई ट्रेडिंग डिजाइन की ड्रेस बना सकते है। जिससे ये ड्रेस आपको एक नया लुक भी देगा और आपके पुराने कपड़े भी काम में आ सकते है। तो चलिए जानते है कि अपने कपड़ो को कैसे रि-यूज करें। 

जींस से बनाएं कंफर्टेबल स्लिपर
इसके साथ ही आप अपनी पुरानी जींस से रूम स्लिपर बना सकते है। इस स्लिपर से आपको एकदम कंफर्टेबल फील होगा और आपकी पुरानी जींस भी काम आ जाएगी। 

पुराने जींस से बनाएं शॉर्ट स्कर्ट 
वहीं जींस के आधे हिस्से को काट कर और उसके मीडिल पार्ट को हटाकर उसमें बटन लगा दें। वहीं इस तरीके से आपकी एक शॉर्ट स्कर्ट तैयार हो सकती है और इस ड्रेस को किसी पार्टी में भी कैरी कर सकती है। 

जींस से बनाएं ट्रेंडी सिवलेस ब्लाउज
इस पुरानी जींस का ऊपरी हिस्सा हटाकर और उसके साइड-साइड में सिलाई करके आप एक स्लीवेलस ब्लाउज भी बना सकती है और इसे किसी सिंपल साड़ी या लॉन्ग स्कर्ट पर भी कैरी कर सकती है। इससे आपकी जींस भी रि-यूज हो जाएगी और आपको एक ट्रेंडी लुक भी मिल जाएगा। 

जींस को रि-यूज करके बनाएं टोट बैग
वहीं यदि आपकी कोई जींस खराब या फट गई है। तो आप उसे फेंकने के बजाय आप उससे एक परफेक्ट बैग भी बना सकते है। ये बैग आप कॉलेज भी ले जा सकते है। वहीं अगर आपके बैग जल्दी फट जाते है। तो ये बैग आपके लिए सबसे बेस्ट आप्शन हो सकता है और लॉन्ग टाइम के लिए टिकाऊ भी हो सकता है। 

jindal steel Ad
5379487