Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बॉस के साथ ऐसे बनाएं अच्छा रिलेशन, अप्रेजल में मिलेगी मदद

नौकरी में सैलरी जितना ही जरूरी होता है अप्रेजल।

बॉस के साथ ऐसे बनाएं अच्छा रिलेशन, अप्रेजल में मिलेगी मदद
X

कई बार हम काम में गलती कर देते हैं या फिर उसे चेक करना भूल जाते हैं। यह आपको बहुत छोटी गलती लग सकती है, लेकिन आपके बॉस को काम के प्रति आपका अप्रोच कैजुअल लग सकता है। इसके बाद वह आपको प्रमोट नहीं करेगा।

ऐसे में हिम्मत जुटाकर टीम से अपने बारे में जानें और साथ ही यह भी समझने की कोशिश करें कि इन कमियों को आप कैसे सुधार सकते हैं।

नौकरी में सैलरी जितना ही जरूरी होता है अप्रेजल। इन दिनों अप्रेजल का सीजन चल रहा है। इस समय आपको अपने सालभर के कामकाज का ब्योरा देना पड़ता है। आपने सालभर अच्छा परफॉर्म किया, फिर भी आपका अप्रेजल खराब हुआ है तो इन उपायों से अगली बार आप अच्छा अप्रेजल ले सकते हैं।

बॉस को अपने हाल के काम के बारे में बताएं

पिछले कुछ महीने में आपका प्रदर्शन कैसा रहा, इसका असर आपके अप्रेजल पर पड़ता है। कई बार आपका बॉस पूर्व में आपके किए गए काम को नजरंदाज करते हुए हुए आपके साथी के हाल के प्रदर्शन को तवज्जों देते हैं।

अगर आपका हाल के महीने में प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है तो आप अपने बॉस को अपने पूर्व के प्रदर्शन के बारे में बताएं। इस तरह की स्थिति जब बने तो इसे पॉजिटिव लें और अपने प्रदर्शन में सुधार लाना शुरू करें, लोग जल्द ही आपके काम को नोटिस करने लगेंगे। इसके अलावा प्रोफेशनल रवैया रखें और उम्मीदों पर खरे उतरें।

बॉस को नेगेटिव छवि बनाने का मौका न दें

कई बार आपका बॉस आपकी एक खराब क्वॉलिटी के आधार पर आपको नेगेटिवली जज कर लेते हैं, जैसे आपका लगातार ऑफिस ले जल्दी निकल जाना आदि। अपने इस व्यवहार पर काम करें और अपने आपको साबित करें।

अपना व्यवहार शालीन रखें

आपकी कोई ऐसी आदत या व्यवहार जो कि बॉस को या टीम को अच्छा न लगे, हमेशा के लिए आपकी छवि खराब कर देता है। जैसे कि ऑफिस की पार्टी में ज्यादा शराब पी लेना।

यदि ऐसा होता है तो अगले दिन माफी जरूर मांगे और भविष्य में ऐसा न हो यह भी सुनिश्चित करें। आधे-अधूरे या फिर ऐसे प्रोजेक्ट जिन्हें आप समय पर पूरा नहीं कर पाए, उनको लेकर सतर्क रहें और आगे से काम समय पर पूरा करें और दूसरों की भी मदद करें।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story