Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

हरियाणा: बेरोजगार युवकों को नौकरी देने के नाम पर चल रहे फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़

पुलिस ने बताया कि आरोपी फोन पर युवकों से संपर्क करने के लिए नौकरी की पोर्टलों से आवेदकों के रिकॉर्ड लेते थे और विदेशों में उन्हें रोजगार देने का वादा करते थे।

हरियाणा: बेरोजगार युवकों को नौकरी देने के नाम पर चल रहे फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़

फरीदाबाद में एक फर्जी कॉल सेंटर चलाने के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया, जहां से वे बेरोजगार युवकों खासकर दक्षिण भारतीयों के साथ नौकरी देने के नाम पर धोखाधड़ी करता था।

पुलिस ने फरीदाबाद के सेक्टर-16 में घटनास्थल से उनके पास से एक मोबाइल फोन, लैपटॉप और एक कंप्यूटर बरामद किये हैं।

इसे भी पढ़ें- बिहार: किसानों की आय बढ़ाने के लिए सीएम नीतीश ने 'इंद्रधनुषी क्रांति' पर दिया जोर

पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों की पहचान फरीदाबाद के नवीन गांधी, फिलहाल फरीदाबाद में रहने वाले उत्तर प्रदेश के निवासी अभिषेक सिंह उर्फ पंकज, दिल्ली के हरप्रीत सिंह और उत्तराखंड के धीरज सिंह मेहता के रूप में हुई है।

पुलिस ने बताया कि सभी आरोपी फोन पर युवकों से संपर्क करने के लिए नौकरी की पोर्टलों से आवेदकों के रिकॉर्ड लेते थे और विदेशों में एयरलाइनों और होटलों में उन्हें रोजगार देने का वादा करते थे।

इसे भी पढ़ें- उत्तराखंड: आजीविका की तलाश में 10 सालों में 700 से ज्यादा गांव वीरान हुए, रिपोर्ट में खुलासा

वे बेरोजगार युवकों को शुल्क के रूप में अपने बैंक खातों में पैसे डलवाकर अभ्यर्थियों को ठगते थे। वे मुख्य रूप से दक्षिण भारतीय युवकों को अपना निशाना बनाते थे, जिससे कि इसके शिकार हुए युवक दूरी की वजह से उसका पता नहीं लगा पाए। फरीदाबाद के एक पुलिस थाने में उनके खिलाफ आईटी कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है।

इनपुट- भाषा

Next Story
Share it
Top