Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जब राजेश खन्ना ने अक्षय कुमार से खिलाड़ी सीरीज में काम करने से किया था मना, पढ़िए पूरा किस्सा

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार (Akshay Kumar) हिन्दी फिल्म इंडस्ट्री के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) के दामाद हैं। अक्षय कुमार ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म 'सौगंध' (Saugandh) के साथ की थी। लेकिन वह लोगों की नजरों में 'खिलाड़ी' (Khiladi) फिल्म के बाद आए। एक तरफ खिलाड़ी सीरीज ने अक्षय को हिट बनाया, तो दूसरी तरफ उनके ससुर यानी कि राजेश खन्ना नहीं चाहते थे कि वह इसमें काम करें।

जब राजेश खन्ना ने अक्षय कुमार से खिलाड़ी सीरीज में काम करने से किया था मना, पढ़िए पूरा किस्सा
X

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार (Akshay Kumar) हिन्दी फिल्म इंडस्ट्री के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) के दामाद हैं। अक्षय कुमार ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म 'सौगंध' (Saugandh) के साथ की थी। लेकिन वह लोगों की नजरों में 'खिलाड़ी' (Khiladi) फिल्म के बाद आए। 1990 के दशक में, अक्षय कुमार ने 'खिलाड़ी'- थीम वाली कई सारी फिल्मों में काम किया। अक्षय कुमार ने साल 1992 में 'खिलाड़ी' फिल्म की, इसके बाद 'मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी', 'सबसे बड़ा खिलाड़ी', 'खिलाड़ियों का खिलाड़ी', 'मिस्टर एंड मिसेज खिलाड़ी' और 'इंटरनेशनल खिलाड़ी' जैसी कई फिल्में की।


एक तरफ इन फिल्मों ने अक्षय को हिट बनाया, तो दूसरी तरफ उनके ससुर यानी कि राजेश खन्ना नहीं चाहते थे कि वह खिलाड़ी सीरीज में काम करें। राजेश खन्ना ने एक बार अपने दामाद, एक्टर अक्षय कुमार को लेकर के अपने विचार शेयर किए थे। उन्होंने मीडिया के सामने अपने विचार रखे थे कि एक्टर को कैसी फिल्में या कैसे रोल चुनने चाहिए। वेटेरन एक्टर राजेश खन्ना का कहना था कि अक्षय फिल्मों में 'अच्छा काम' कर रहे थे, लेकिन उन्हें खिलाड़ी फिल्मों में काम करना बंद कर देना चाहिए।

साल 2009 में एक मीडिया को दिए गए अपने इंटरव्यू में राजेश खन्ना ने कहा था, "मैंने अक्षय से कहा कि वह अच्छी फिल्मों में काम करता है। उन्हें मेरी सलाह थी कि उन्हें डांस करना चाहिए, उन्हें एंटरटेन करना चाहिए, उन्हें अच्छा एक्शन करना चाहिए, लेकिन कुल मिलाकर मैंने उन्हें ऐसी फिल्मों में काम करने के लिए कहा, जिनका कोई मकसद हो और खिलाड़ी सीरीज जैसी फिल्मों में काम करना बंद कर दें। इसके अलावा अक्षय अच्छा काम कर रहे हैं।"


वहीं अगर अक्षय की बात करें तो खिलाड़ी सीरीज के अलावा 'सूर्यवंशी' (Sooryavanshi) एक्टर ने कॉमेडी से लेकर के रोमांटिक तक हर जॉनर की फिल्में की हैं। आज के टाइम के वह सबसे ज्यादा बिजी एक्टर हैं। दिसंबर में ही उनकी फिल्म 'अतरंगी रे' (Atrangi Re) रिलीज हो रही है। इसके अलावा अक्षय 'पृथ्वीराज', 'बच्चन पांडे', 'रक्षा बंधन' और 'राम सेतु' जैसी कई फिल्मों पर काम कर रहे हैं। बता दें कि अक्षय कुमार ने राजेश खन्ना की बेटी ट्विंकल खन्ना (Twinkle Khanna) के साथ साल 2001 में शादी की थी। इस कपल के दो बच्चे लड़का आरव (Aarav) और लड़की नितारा (Nitara) हैं।

Next Story