Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

शादी-शुदा जिंदगी से लेकर विशाल भारद्वाज के बारे में प्रीति ने किया ये खुलासा

प्रीति जिंटा कई हिट बॉलीवुड फिल्मों में नजर आ चुकी हैं। वह आईपीएल क्रिकेट टीम, पंजाब इलेवन की ओनर भी हैं। आईपीएल में बिजी होने के बाद प्रीति ने फिल्मों से किनारा कर लिया था।

शादी-शुदा जिंदगी से लेकर विशाल भारद्वाज के बारे में प्रीति ने किया ये खुलासा

प्रीति जिंटा कई हिट बॉलीवुड फिल्मों में नजर आ चुकी हैं। वह आईपीएल क्रिकेट टीम, पंजाब इलेवन की ओनर भी हैं। आईपीएल में बिजी होने के बाद प्रीति ने फिल्मों से किनारा कर लिया था।

दो साल पहले वह जेनी गुडेनफ से शादी के बंधन में भी बंध गईं। शादी के बाद धीरे-धीरे प्रीति फिल्मों की तरफ फिर लौटी हैं। कुछ महीने पहले फिल्म ‘वेलकम टू न्यूयॉर्क’ में नजर आई थीं, इसमें उनका कैमियो रोल था।

जल्द ही वह सनी देओल स्टारर, नीरज पाठक डायरेक्टेड फिल्म ‘भईया जी सुपरहिट’ में नजर आएंगी। फिल्म में उन्होंने सनी देओल की पत्नी सपना दुबे की भूमिका निभाई है।

आपने आईपीएल में क्रिकेट टीम खरीदने के बाद बॉलीवुड से दूरी बना ली। क्या आपको बिजनेस करना रास आ गया?

आपने काफी अच्छा सवाल किया है। देखिए, मैं एक्ट्रेस नहीं बनना चाहती थी, लेकिन कैसे एक्ट्रेस बन गई, मुझे खुद पता नहीं चला। हां, मैं अपनी जिंदगी में फाइनेंसियल तौर पर इंडिपेंडेंट होना चाहती थी।

आईपीएल में बिजी होने के लिए मैं भगवान का शुक्रिया अदा करती हूं। वास्तव में आईपीएल में एक टीम की को-ओनर बनने के बाद से ही मुझे अहसास हुआ था कि इस बिजनेस को गंभीरता से लेना चाहिए।

उस वक्त क्रिकेट बिजनेस वर्ल्ड में मैं अकेली महिला थी। मैंने जिस तरह से बॉलीवुड में जीरो से शुरुआत की थी, उसी तरह से आईपीएल में क्रिकेट टीम की ओनर होते हुए भी मैं जीरो से शुरुआत कर रही थी।

लेकिन पहले दिन से मैंने मेहनत की। मैंने क्रिकेट के बिजनेस को समझा। मैंने क्रिकेट टीम की ओनर बनने के लिए अपने आपको पूरी तरह से बदला। अब मुझे इसकी अच्छी समझ आ गई है।

अब आप फिल्म ‘भईया जी सुपरहिट’ से बॉलीवुड में वापसी कर रही हैं, इस फिल्म को एक्सेप्ट करने की वजह क्या रही?

यह फिल्म मैंने 2013 में साइन की, उस वक्त सनी देओल सर के साथ दो दिन की शूटिंग की थी। उसके बाद यह फिल्म बंद हो गई थी। तीन साल तक फिल्म नहीं बनी। जिस दिन मेरी शादी हो रही थी, उसी दिन फिल्म के प्रोड्यूसर का फोन आया।

मैंने उनसे बात नहीं की। उसके बाद प्रोड्यूसर हर दिन फोन करते रहे। पांचवें दिन मैंने उनसे बात की और कह दिया कि वह किसी और हीरोइन को ले लें, मैं फिल्म नहीं करूंगी। मेरे पति ने मेरी बात सुनी, उन्होंने कहा कि मुझे फिल्म करनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि वह नहीं चाहते कि मेरे फैंस निराश हों। शादी के बाद क्रिसमस वाले दिन मैंने इस फिल्म के एक गाने की शूटिंग की। इस तरह देखा जाए तो मेरे पति ने फिल्मों के लिए मेरे प्यार को जाने-अनजाने मजबूती दी।

इस फिल्म की सबसे खास बात आपको क्या लगी?

एक दिन सनी देओल सर का फोन आया कि फिल्म की कहानी अच्छी है, सुन लो। सनी सर से मैंने कहा कि मैं फिल्में नहीं कर रही हूं। लेकिन उनका कहना था कि स्क्रिप्ट सुन लूं, फिर मना कर सकती हूं।

स्क्रिप्ट सुनी तो मैंने पाया कि ‘भईया जी सुपरहिट’ जैसी फिल्म अब तक नहीं की है और न ही सपना दुबे जैसा किरदार निभाया है तो मैंने फिल्म करने के लिए हामी भर दी। मैंने अपने आपको सपना दुबे बनाने के लिए काफी बदला, क्योंकि मुझे अपना बेस्ट देना था। विशाल भारद्वाज सर ने भी कुछ डायलॉग्स को बोलने में मेरी मदद की।

सपना दुबे के किरदार को लेकर क्या कहेंगी?

सपना दुबे उत्तर भारत के छोटे से शहर की रहने वाली है, लेकिन वह लोगों को दिखाती है कि लंदन रिटर्न है। असल में तो सपना 12वीं फेल है। लेकिन वह बहुत बड़े डॉन की बेटी और बहुत बड़े डॉन की पत्नी है, इसलिए यूनिवर्सिटी ने उसको पीएचडी की डिग्री दे रखी है।

सपना अपने एरिया की महारानी है। दुनिया डॉन से डरती है और घर में डॉन अपनी पत्नी से डरा रहता है। सपना दुबे को शक की बीमारी भी है, साथ ही वह बहुत ड्रामेबाज भी है। दस मिनट पहले खूब नाराज, दस मिनट बाद खुश। मुझे उम्मीद है कि दर्शकों को मेरा किरदार और यह फिल्म पसंद आएगी।

विशाल भारद्वाज से हिंदी के डायलॉग बोलने के लिए मदद मांगने की क्या वजह रही?

हिंदी नहीं देसी डायलॉग बोलने के लिए मदद मांगी। दरअसल, 2013 में ‘भईया जी सुपर हिट’ की दो दिन की शूटिंग होने के बाद यह फिल्म बंद हो गई थी। लेकिन मुझे देसी किरदार निभाने की बहुत ख्वाहिश थी।

मुझे देसी किरदार की बजाय एनआरआई किस्म के ही किरदार ज्यादा मिल रहे थे। उन दिनों विशाल सर देसी किरदारों वाली फिल्में बना रहे थे तो मैं उनके साथ फिल्म करने के लिए तैयार हो गई।

विशाल सर से बात भी हो गई, सब कुछ लगभग तय हो गया। लेकिन तभी आईपीएल में कुछ समस्या पैदा हो गई तो मैंने विशाल सर से माफी मांग ली और उनके साथ फिल्म नहीं की। हां, उन्होंने देसी लैंग्वेज बोलने के जो टिप्स उस समय दिए थे, वो बाद में इस फिल्म को करते समय काम आए।

प्रीति जिंटा की शादी को दो साल हो गए हैं। कैसी बीत रही है उनकी शादी-शुदा जिंदगी?

‘शादी के बाद मेरी जिदंगी काफी अच्छी हो गई है। मेरी तरह मेरे हसबैंड को भी फिल्में देखने का शौक हैं। उन्होंने मुझे बहुत फ्रीडम दे रखी है। मैंने पहले ही बताया कि मेरे पति ने ही मुझे फिम ‘भईया जी सुपरहिट’ में एक्टिंग करने के लिए मोटिवेट किया। जेनी ने मेरी फिल्म ‘वीर जारा’ देखी है। अब वह ‘भईया जी सुपरहिट’ देखेंगे।’

Next Story
Top