Logo
election banner
एक्ट्रेस सामंथा रुथ प्रभु ने हाल ही में एक इंटरव्यू में खुलासा किया है कि उन्हें मायोसाइटिस बीमारी से जूझने की जानकारी पब्लिक के सामने रखने के लिए मजबूर किया गया था। इसके चलते उन्हें काफी आलोचनाएं सहनी पड़ीं। एक्ट्रेस ने और भी कुछ खुलासे किए हैं...

Samantha Ruth Prabhu: एक्ट्रेस सामंथा रुथ प्रभु साउथ फिल्म इंडस्ट्री की पॉपुलर और सफल अभिनेत्रियों में से एक हैं। उनके करोड़ों फैंस हैं और हर कोई उनकी अदाओं का दीवाना है। यूं तो एक्ट्रेस अपनी हिट फिल्मों और अभिनय से दर्शकों का दिल जीतती आई हैं, लेकिन पिछले कुछ सालों से उनकी पर्सनल लाइफ में काफी उथल-पुथल रही।

तलाक और बीमारी से जूझीं सामांथा
साल 2017 में सामंथा रुथ प्रभु ने साउथ सुपरस्टार नागा चैतन्य से शादी की थी जिसके लगभग 4 साल बाद दोनों ने साल 2021 में अलग होने का फैसला लिया। इसके बीच ठीक 1 साल बाद अभिनेत्री ने खुलासा किया है कि उन्हें एक गंभीर बीमारी है। एक्ट्रेस ने खुद बताया था कि वह ऑटोइम्यून रोग- मायोसाइटिस नाम की बीमारी से जूझ रही हैं। जिसके बाद उन्हें लेकर कई सुर्खिया बनीं। हालांकि अब एक इंटरव्यू में एक्ट्रेस ने कहा है कि वह अपनी बीमारी का सच दुनिया के सामने नहीं लाना चाहती थीं और उन्हें मजबूरी में इसका खुलासा करना पड़ा।

'बीमारी को पब्लिक करने पर मजबूर किया...'
सामंथा रुथ प्रभु ने हाल ही में 'इंडिया टुडे कॉनक्लेव 2024' में बताया है कि जब वह इस बीमारी से जूझ रह थीं तब उन्हें इसका खुलासा करने के लिए कहा गया था। उन्होंने कहा- "मुझे अपनी बीमारी को पब्लिक के सामने लाने के लिए मजबूर किया गया था। उस समय मेरी महिला केंद्रित फिल्म रिलीज होने वाली थी। मैं तब बहुत बीमार थी। यह काफी मुश्किल था और मैं इसके लिए तैयार नहीं थी। उस वक्त हर तरफ तरह-तरह की अटकलें चल रही थीं और गलत सूचनाएं फैलाई जा रही थीं। फिल्म को प्रमोट करने के लिए प्रोड्यूसर्स को मेरी जरूरत थी, वरना ये यह बरबाद हो जाती।"

'लोगों ने क्रिटिसाइज़ किया'
उन्होंने आगे बताया कि बाद में वह एक इंटरव्यू देने के लिए सहमत हो गईं, जब उनकी मेडिकेशन पर चल रही थीं। उस समय उन्हें स्थिर रखने के लिए हाई डोज़ वाली खुराक दी जा रही थीं। उन्होंने बताया कि इसके चलते उन्हें सिंपेथी लेने के नाम पर जनता से खूब आलोचनाएं सहनी पड़ीं। 

उन्होंने कहा- "अगर मेरे पास कोई विकल्प होता, तो मैं बाहर आकर इसकी घोषणा नहीं करती। मुझे जनता ने सिम्पैथी क्वीन कहना शुरू कर दिया था। एक अभिनेता होने और इंसान होने के रूप में मेरी यात्रा में मैं बहुत विकसित हुई हूं। अपने करियर के शुरुआत में... मैं ऑनलाइन जाकर गंदे आर्टिकल्स ढूंढती थी और परेशान रहती थी कि लोग मेरे बारे में क्या लिख रहे हैं।"

'मानसिक तौर पर परेशान हुई...'
उन्होंने कहा कि "लोगों कि इन बातों से उन्हें मानसिक तौर पर गहरा असर पड़ा था और वह खुद से सवाल किया करती थीं। इसके चलते उन्हें ये सीखने को मिला कि अपनी चीज़ों को कैसे प्रायोरिटी देनी है... जिसकी वजह से वह और मजबूत बन गईं। इन बातों ने मुझे ऐसा इंसान बनने पर मजबूर किया जिसपर आज मैं गर्व करती हूं।"

5379487