Logo
'हीरामंडी' एक्टर शेखर सुमन ने कुछ दिन पहले ही BJP का दामन थामा था। अब एक्टर के एक बयान से खलबली मच गईहै। उन्होंने कहा है कि वह पार्टी छोड़ देंगे। लेकिन क्या है वजह, जानिए पूरा मामला...

Shekhar Suman: अभिनेता शेखर सुमन इन दिनों संजय लीला भंसाली की नेटफ्लिक्स वेब सीरीज 'हीरामंडी' की सफलता की खुशी मना रहे हैं। सीरीज में उन्होंने नवाब जुल्फिकार का किरदार निभाया है। वह लंबे अरसे बाद स्क्रीन पर वापस आए हैं। हाल ही में उन्होंने देश में चल रहे लोकसभा चुनाव 2024 के बीच बीजेपी पार्टी का दामन थाम लिया।

इससे पहले वो 2009 में कांग्रेस में भी शामिल हुए थे, लेकिन उस वक्त उनके विपक्ष में बीजेपी से खड़े शत्रुघ्न सिन्हा से वह हार गए थे। जिसके बाद शेखर ने कांग्रेस छोड़ दी थी। अब एक बार फिर वह राजनीति में आ गए हैं। उनकी आगे क्या प्लानिंग है, इसपर अभिनेता ने कुछ बयान जारी किया है जो काफी सुर्खियां बटोर रहा है।

'मैं राजनीति नहीं करना चाहता'
'न्यूज 18' से बातचीत में, शेखर सुमन ने कहा, "मैं इस समय एक अभिनेता बना रहना चाहता हूं जो राजनीति का भी हिस्सा है... ताकि यह मुझे अपनी इंडस्ट्री और अपने राज्य के लिए उस तरह की चीजें करने के लिए ग्रो करे जो मैं हमेशा से करना चाहता हूं। मैं किसी राजनीतिक उथल-पुथल या बहस में नहीं पड़ना चाहता और न ही मेरी कोई राजनीतिक महत्वाकांक्षा है। मैं कोई राजनेता नहीं हूं। मैं किसी तरह की राजनीति नहीं करना चाहता... लेकिन फिर भी राजनीति में बने रहना चाहता हूं और उस तरह की चीजें करना चाहूंगा, जो मैं करना चाहता हूं।"

'खुद से किया है वादा'
इंटरव्यू में जब शेखर से पूछा गया कि वह फिल्म इंडस्ट्री में अपने राजनीतिक कार्यों के जरिए क्या बदलाव लाना चाहते हैं, इसपर उन्होंने कुछ नहीं कहा, लेकिन उन्होंने बताया कि अगर वह अपने लक्ष्यों को पूरा नही कर पाए, तो वे बीजेपी पार्टी को छोड़ देंगे। शेखर ने कहा, "ऐसा नहीं है कि अगर मैं रिजल्ट देने में सक्षम नहीं हूं, तो भी मैं रुका रहूंगा। मैंने अपने लिए एक समय सीमा तय कर रखी है, और अगर मैं उस समय सीमा में खुद से किए गए वादों को पूरा नहीं कर पाउंगा, तो मैं इससे बाहर निकलने का ऑप्शन चुनूंगा।

पार्टी में मैं एक खास कारण से आया हूं- सेवा करने के लिए। अगर मैं सेवा करने में असमर्थ होता हूं तो सिर्फ पद के लिए पार्टी में बने रहने का कोई मतलब नहीं होगा। लेकिन जब आप इतनी पॉजिटिविटी और दृढ़ संकल्प के साथ कुछ करते हैं, तो भगवान भी मदद करता है।"

5379487