Logo
election banner
'बिग बॉस 17' जीतने के बाद मुनव्वर फारूकी एक बार फिर विवादों में घिरते नजर आ रहे हैं। डोंगरी में उनके जीत के सेलिब्रेशन के दौरान एक ऐसा मामला हुआ जिसको लेकर मुंबई पुलिस ने एक्शन लिया है। जानिए क्या है पूरा मामला...

Munawar Faruqui News: स्टेंड-अप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी (Munawar Faruqui) ने 'बिग बॉस 17' (Bigg Boss 17) के विनर बनते ही खूब सुर्खियां बटोरी हैं। शो में उनकी जर्नी हो या रीयल लाइफ, मुनव्वरा किसी ना किसी वजह से विवादों में फंसते नजर आते हैं। वहीं अब 'बिग बॉस' जीतने के बाद ही कॉमेडियन एक और नए विवाद में फंस गए हैं। 

मुनव्वर फारूकी को लेकर एक और विवाद खड़ा हो गया है। ये मामला बिना इजाजत के ड्रोन का इस्तेमाल करने का है जिसमें एक एफआईआर भी दर्ज हुई है। मामले में मुंबई पुलिस ने ड्रोन ऑपरेटर के खिलाफ FIR दर्ज की है। आइये जानते हैं क्या है पूरा मामला।

डोंगरी में हुआ था मुनव्वर की जीत का सेलिब्रेशन
दरअसल, 'बिग बॉस 17' जीतने के बाद मुनव्वर फारूकी अपने इलाके पहुंचे थे। उनका घर मुंबई के डोंगरी में है जहां शो जीतने के बाद उनका भव्य स्वागत हुआ था। मुनव्वर बिग बॉस की ट्रॉफी लेकर डोंगरी की सड़कों पर अपने फैंस के बीच पहुंचे थे। इस दौरान हजारों लोगों की भीड़ जुटी हुई थी। मुनव्वर कार के रूफ से निकलकर ट्रॉफी लहराते हुए से भीड़ का अभिवादन कर रहे थे। इस लम्हे को कैप्चर करने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल किया गया था। वहीं अब ये ड्रोन का इस्तेमाल करना उनके लिए मुसीबत का पहाड़ बन गया। 

इस शख्स पर दर्ज हुआ मामला
फ्री प्रेस जर्नल की रिपोर्ट्स के मुताबिक, डोंगरी पुलिस ने मुनव्वर फारुकी की जीत का जश्न मनाते हुए ड्रोन कैमरे का बिना परमिशन लिए इस्तमाल करने को लेकर मामला दर्ज किया है। मामले में ड्रोन ऑपरेटर यूसुफ खान (26 साल) के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुंबई पुलिस कमिश्नर द्वारा ड्रोन ऑपरेटर यूसुफ पर ड्रोन को ऑपरेट करने की इजाजत न लेने और आदेशों का उल्लंघन करने के तहत मामला दर्ज किया गया है।

क्या है पूरा माामला?
कॉन्स्टेबल नितिन शिंदे पीएसआई तौसिफ मुल्ला के साथ गश्त पर निकले थे। इस दौरान डोंगरी के चार नाल के पास जश्न में शामिल लोगों की भीड़ देख, पुलिस स्टेशन को इसकी जानकारी दी गई। इस मेगा सेलिब्रेशन को कैद करने के लिए ड्रोन कैमरे का उपयोग किया जा रहा था जिसको लेकर कॉन्स्टेबल ने पूछताछ की।

जब इस ड्रोन के ऑपरेटर अरबाज यूसुफ खान से पूछताछ की गई तो पता चला कि उनके पास इस ड्रोन का उपयोग करने की अनुमति नहीं थी। जिसके अभाव में पुलिस ने ड्रोन कैमरा जब्त कर लिया। वहीं मुंबई पुलिस आयुक्त के आदेशों का उल्लंघन करने के लिए ड्रोन ऑपरेटर के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई।

5379487