Amitabh Bachchan Angioplasty Reports: बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन की एंजियोप्लास्टी होने की खबर अफवाह निकली है। ठाणे के दादोजी कोंडादेव स्टेडियम में उन्होंने शुक्रवार रात माझी मुंबई और टाइगर्स ऑफ कोलकाता के बीच इंडियन स्ट्रीट प्रीमियर लीग (ISPL) का अंतिम मैच का लुत्फ उठाया। उनके साथ क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और अभिषेक बच्चन भी थे। स्टेडियम से बाहर निकलते वक्त अमिताभ ने कहा कि वे ठीक हैं और एकदम फिट हैं। उन्होंने पैरों में खून का थक्का जमने और अस्पताल में भर्ती होने की खबरों को फेक बताया। 

दरअसल, शुक्रवार की रात आईएसपीएल की क्लोजिंग सेरेमनी थी। इस समारोह में अमिताभ बच्चन अपने बेटे अभिषेक साथ पहुंचे थे। जैसे ही वह बाहर निकले, एक पपराजी ने उनसे उनके स्वास्थ्य के बारे में पूछा। पहले तो अमिताभ ने हाथ से इशारा किया कि सब कुछ ठीक है। फिर उन्होंने झुककर कहा, फर्जी खबर। अमिताभ ने सिर हिलाया और चले गए। 

रिपोर्ट में क्या कहा गया था?
शुक्रवार को खबर सामने आई थी कि अभिनेता अमिताभ बच्चन को सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद अस्पताल जाना पड़ा। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट में कहा गया है कि कोकिलाबेन अस्पताल के डॉक्टरों ने पुष्टि की है कि शुक्रवार तड़के अमिताभ बच्चन की एंजियोप्लास्टी हुई है।

अमिताभ की टीम मुकाबले में हारी
मैच में अमिताभ बच्चन की माझी मुंबई टीम हार गई। इसके बाद उन्होंने अपने ब्लॉग पर एक लंबा नोट लिखा। उन्होंने अपने बेटे और सचिन तेंदुलकर की भी तारीफ की। लिखा कि मुकाबला तब अधिक मूल्यवान होता है जब हार से शुरुआत हो। क्योंकि जब हार नहीं होती तो जीत कभी सामने नहीं आ पाती। आपको एक विपक्ष के खिलाफ जीतना होगा, अन्यथा कोई जीत कैसे दर्ज करेगा। इसलिए हम इसका श्रेय विपक्षी टीम को देते हैं। यह उनका हक है। अपना हौसला बढ़ाएं और अगली लड़ाई के लिए तैयार रहें।

अभिषेक और सचिन की तारीफ की
अमिताभ ने यह भी कहा कि वह एंट्री गेट पर एक घंटे से अधिक समय तक फंसे रहे। भीड़ ने अपने उत्साह में हमें एक इंच भी आगे बढ़ने की इजाजत नहीं दी। उन्होंने अभिषेक की तारीफ करते हुए लिखा कि खेल भावना का सम्मान होना चाहिए। खेल खत्म होने के तुरंत बाद सभी खिलाड़ियों से मिलने में अभिषेक ने जो शालीनता दिखाई, वह काबिलेतारीफ है। उन्होंने विजेता कोलकाता टीम को भी बधाई दी।

दिग्गज अभिनेता ने सचिन तेंदुलकर के बारे में भी बात की। कहा कि महान सचिन के साथ कुछ कीमती समय बिताना कितनी खुशी और अनुभव देता है यह व्यक्त करना असंभव है। उनके पास खेल बड़ा ज्ञान भंडार है। बल्ले को आगे कैसे करना चाहिए, फील्ड प्लेसमेंट, गेंदबाजी और आगे क्या होगा इसकी भविष्यवाणी अविश्वसनीय है। यह जादुई है।