Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Kader Khan Assets : कादर खान की संपत्ति, बेटों के लिए छोड़ गए करोड़ों की दौलत

अभिनेता कादर खान ने कनाडा के एक अस्पताल में 81 की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया। कादर खान ने अपने बच्चों के लिए एक अच्छी खासी संपत्ति रखी है।

Kader Khan Assets : कादर खान की संपत्ति, बेटों के लिए छोड़ गए करोड़ों की दौलत
X

अभिनेता कादर खान (Kader Khan) ने कनाडा के एक अस्पताल (Kader Khan Death) में 81 की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया। कादर खान (Kader Khan Assets)ने अपने बच्चों के लिए एक अच्छी खासी संपत्ति रखी है। पाई-पाई जमा कर कादर खान ने गरीबी को दूर कर अपनी जिंदगी को बेहतर बनाया। कादर खान की संपत्ति (Kader Khan Assets) भी बहुत है। 1973 में 'दाग' (Kader Khan First Film) से शुरुआत करने वाले कादर खान ने अपनी जिंदगी को बेहतर बनाया है और आज वह करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं। कादर खान ने अपने फिल्मी करियर में करीब 300 फिल्मों में काम किया है।

कादर खान की संपत्ति (Kader Khan Assets)

1. कभी पाई-पाई को मोहताज कादर खान को एक प्ले के लिए 100 रूपए मिले थे। उस 100 को रूपए को भी कादर खान को परिवार को संभाल कर रखने के लिए खर्च करने पड़े थे।

2. आज वह हमारे बीच नहीं हैं लेकिन पह अपने बेटों के लिए करोड़ों की संपत्ति छोड़ गए हैं। बता दें कि कादर खान के पास 69 करोड़ की संपत्ति हैं।

3. कादर खान ने करोड़ों की संपत्ति अपनी मेहनत से बनाई थी। कादर खान ने फिल्मों में अभिनय करने के साथ ही टीवी के कई ऐड भी किए हैं। यहीं से कादर खान ने पाई-पाई रकम जुटाई है।

कादर खान का फिल्मी सफर (Kader Khan Filmy Career)

1. 1973 में आई फिल्म दाग से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाले कादर खान ने बॉलीवुड को कई सुपरहिट फिल्में दी है।

2. फिल्म दाग की सफलता के बाद कादर खान ने हिंदी सिनेमा को अपना घर मानते हुए बैक-टू-बैक सुपरहिट फिल्में देनी शुरु कर दी।

3. कादर खान ने फिल्म बीवी हो तो ऐसी, दुल्हे राजा, हीरो नं 1, कूली नं 1, जैसी करनी वैसी भरनी आदि में काम किया है।

4. ये तो सभी जानते हैं कि कादर खान की कॉमिक टाइमिंग काफी अच्छी है और दर्शकों को वह बहुत पसंद आते हैं। जिसके बाद वह लोगों के चहेते बन गए।

कादर खान की कॉमेडी फिल्में (Kader Khan Comdey Movies)

अपने फिल्मी करियर में कादर खान ने कई कॉमेडी फिल्में की हैं। कादर खान ने अमिताभ बच्चन, गोविंदा, शक्ति कपूर इन अभिनेताओं के साथ काम किया है। दूल्हे राजा, बाप नंबरी बेटा दस नंबरी, आंखे, हसीना मान जाएगी आदि उनकी कुछ चुनिंदा कॉमेडी फिल्में की हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story