logo
Breaking

बड़ा खुलासा : मेरा कॉम्पिटिशन सिर्फ वरुण धवन के साथ है: टाइगर श्रॉफ

बॉलीवुड की यंग बिग्रेड में टाइगर श्रॉफ ने अपने डांसिंग, एक्शन स्टाइल से दर्शकों के बीच खास जगह बना ली है। इन दिनों वह फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर-2’ की वजह से चर्चा में हैं। इस फिल्म में क्या है उनका रोल? फिल्म में दो नई एक्ट्रेसेस अनन्या पांडे और तारा सुतारिया के साथ उनके वर्किंग एक्सपीरियंस कैसे रहे? आगे वह कौन सी फिल्में कर रहे हैं? बता रहे हैं टाइगर श्रॉफ।

बड़ा खुलासा : मेरा कॉम्पिटिशन सिर्फ वरुण धवन के साथ है: टाइगर श्रॉफ

आरती सक्सेना : टाइगर श्रॉफ ने अब तक 'हीरोपंती', 'बागी', 'बागी-2', 'फ्लाइंग जट' और 'मुन्ना माइकल' जैसी फिल्में की हैं। उनकी कुछ फिल्में हिट रहीं तो कुछ फ्लॉप भी रहीं। लेकिन ये सभी फिल्में एक्शन बेस्ड थीं, इस वजह से टाइगर की इमेज बॉलीवुड में एक एक्शन हीरो की बन गई। अब वह 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर-2' में नजर आएंगे। इसमें एक्शन के हटकर उनका किरदार है। इस फिल्म के जरिए टाइगर के अपोजिट दो नई एक्ट्रेसेस तारा सुतारिया और अनन्या पांडे बॉलीवुड में डेब्यू करने जा रही हैं। हाल ही में टाइगर श्रॉफ से लंबी बातचीत हुई। पेश है, बातचीत के चुनिंदा अंश-

आप करण जौहर प्रोड्यूस्ड फिल्म 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर-2' में नजर आएंगे। इसे लेकर कितने एक्साइटेड हैं?

हां, मैं बहुत एक्साइटेड हूं। करण जौहर की फिल्म का हिस्सा बनना किसी भी एक्टर के लिए बड़ी बात होती है। फिर 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर' का पहला पार्ट खूब पसंद किया गया था। उम्मीद है कि दूसरा पार्ट और मेरा रोल भी दर्शकों को पसंद आएगा। हमने इस फिल्म के लिए बहुत मेहनत की है।

आपकी फिल्म की खासियत क्या है?

इस फिल्म की कहानी का, 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर' से कोई लेना-देना नहीं है, सिर्फ टाइटल ही सेम है। इस फिल्म के जरिए कबड्डी को प्रमोट किया गया है। मैं इसमें कबड्डी खेलता नजर आऊंगा। वैसे मेरा रोल कॉलेज स्टूडेंट का है। इससे ज्यादा अपने रोल के बारे में नहीं बता सकता हूं, ज्यादा जानने के लिए दर्शकों को फिल्म देखनी होगी।

'स्टूडेंट ऑफ द ईयर' को बड़ी सफलता मिली थी, ऐसे में क्या इसके दूसरे पार्ट को सफल बनाने का प्रेशर आप पर है, इस पर क्या कहेंगे?

देखिए, हमारा काम मेहनत करना है, फिल्म को हिट दर्शक बनाते हैं। हमारी फिल्म की कहानी, उसको कहने का तरीका बड़ा अच्छा है इसलिए यह दर्शकों को जरूर पसंद आएगी।

फिल्म 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर-2' से दो नई एक्ट्रेस तारा सुतारिया और अनन्या पांडे बॉलीवुड में डेब्यू कर रही हैं। उनके साथ वर्किंग एक्सपीरियंस कैसे रहे?

दोनों ही एक्ट्रेसेस टैलेंटेड, खूबसूरत हैं। साथ ही दोनों बहुत मस्तीखोर हैं। उनके साथ काम करने का मेरा एक्सपीरियंस बहुत अच्छा रहा।

फिल्म का नाम 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर-2' है। क्या शूटिंग के दौरान अपने कॉलेज के दिन भी याद आए?

हां, याद तो आए। कॉलेज के दिनों में लाइफ में टेंशन नहीं थी, मैं खूब मस्ती किया करता था। वैसे हमारी फिल्म 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर-2' में जैसा कॉलेज दिखाया गया है, अगर वैसा कॉलेज असल में होता तो बड़ा मजा आता। लेकिन सच्चाई यह है कि फिल्म जैसे कॉलेज असल में नहीं होते हैं।

फिल्म में अनन्या पांडे का कैरेक्टर आपको प्रिंसेज कहता है, अगर कोई असल जिंदगी में आपको इस तरह से पुकारे तो क्या रिएक्शन होता है?

अरे, कोई रिएक्शन नहीं होता है। बचपन में जब भी बहन से मेरा झगड़ा होता था तो वह मुझे लड़की-लड़की बोलकर चिढ़ाती थी। लेकिन मैंने कभी बुरा फील नहीं किया।

'स्टूडेंट ऑफ द ईयर-2' के डायरेक्टर पुनीत मल्होत्रा के डायरेक्शन में काम करना कैसा लगा?

मैं पूरी तरह डायरेक्टर का एक्टर हूं। पुनीत इस फिल्म के डायरेक्टर होने के साथ-साथ मेरे अच्छे दोस्त भी बन गए हैं। इन फैक्ट वह मेरे भाई जैसे हैं। मुझे उनके साथ फिल्म करने में बहुत मजा आया। पुनीत जितने टैलेंटेड डायरेक्टर हैं, उतने ही अच्छे इंसान भी हैं।

इस फिल्म में एक पुराना गाना 'ये जवानी है दीवानी, आ मेरी रानी, रुक जाओ रानी...' का रीमेक किया गया है। यह गाना आपके पापा जैकी श्रॉफ का भी फेवरेट है, नए वर्जन को देखकर उनका क्या रिएक्शन था?

सच कहूं तो मुझे नहीं पता था कि यह पापा का भी फेवरेट सॉन्ग है। अभी मुझे आपसे यह बात पता चली। जहां तक इस गाने की बात है तो पापा ही नहीं, मैं भी आर.डी. बर्मन साहब का बहुत बड़ा फैन हूं, उनके सारे गाने पसंद हैं। मुझे खुशी है कि मैं 'ये जवानी है दीवानी…' गाने पर परफॉर्म कर रहा हूं। नया वर्जन बहुत अच्छा बन पड़ा है।

जब आप कोई नई फिल्म साइन करते हैं तो सेलेक्शन में किन बातों का ध्यान रखते हैं?

मेरी हमेशा से कोशिश रही है कि मैं ऐसे रोल निभाऊं, जो खासतौर पर बच्चों को पसंद आएं। मेरी फैन फालोइंग में बच्चों की संख्या बहुत ज्यादा है। लिहाजा मैं अपनी फिल्म और अपने किरदार के जरिए बच्चों तक कोई गलत मैसेज नहीं देना चाहता हूं।

आपकी कुछ फिल्में हिट हुईं तो कुछ फिल्में फ्लॉप भी हुईं। ऐसे में क्या फ्लॉप फिल्मों के चलते आपको निराशा ने घेरा?

जब मेहनत का फल नहीं मिलता तो दुख तो होता है। लेकिन मैं निराश नहीं होता हूं। जिस तरह जिंदगी में सुख और दुख दोनों जरूरी हैं, उसी तरह करियर में हिट के साथ फ्लॉप फिल्में भी बहुत जरूरी हैं। इससे एक एक्टर के तौर पर हम अलर्ट रहते हैं।

अपनी आने वाली फिल्मों के बारे में बताएं?

हां, इस फिल्म के अलावा यशराज बैनर की अगली फिल्म कर रहा हूं। फिल्म 'बागी 3' पर भी काम चल रहा है। एक हॉलीवुड फिल्म का रीमेक कर रहा हूं, जिसका नाम 'रेंबो' है।

वरुण-सिद्धार्थ से कॉम्पिटिशन

फिल्म 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर' में वरुण धवन और सिद्धार्थ मल्होत्रा थे, आज दोनों ही स्टैब्लिश एक्टर हैं। अगर इन दोनों से कॉम्पिटिशन करना हो तो टाइगर किस चीज में करेंगे? पूछने पर वह जवाब देते हैं, 'पहले तो मैं कॉम्पिटिशन में बिलीव नहीं करता हूं। अगर आप पूछ ही रही हैं तो मैं वरुण के साथ डांस कॉम्पिटिशन करूंगा और सिद्धार्थ की बॉडी, फिजिक अच्छी है तो उनके साथ कबड्डी का मुकाबला करूंगा।'

Share it
Top