Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Interview: ''विक्की डोनर'' पर आयुष्मान ने किया बड़ा खुलासा, कहा- पांच महीने तक किया ये काम

करियर की शुरुआत से ही आयुष्मान खुराना लीक से हटकर फिल्में कर रहे हैं। उनकी ‘विक्की डोनर’, ‘दम लगा के हाइशा’, ‘बरेली की बर्फी’ और ‘शुभ मंगल सावधान’ जैसी फिल्मों को दर्शकों ने खूब सराहा है।

Interview: विक्की डोनर पर आयुष्मान ने किया बड़ा खुलासा, कहा- पांच महीने तक किया ये काम
X

करियर की शुरुआत से ही आयुष्मान खुराना लीक से हटकर फिल्में कर रहे हैं। उनकी ‘विक्की डोनर’, ‘दम लगा के हाइशा’, ‘बरेली की बर्फी’ और ‘शुभ मंगल सावधान’ जैसी फिल्मों को दर्शकों ने खूब सराहा है।

अब आयुष्मान खुराना, श्रीराम राघवन की अगली फिल्म ‘अंधाधुंध’ में राधिका आप्टे और तब्बू के साथ नजर आएंगे। वह इस फिल्म में एक म्यूजिशियन के किरदार में नजर आएंगे, जो ब्लाइंड है। इसके बाद भी उनकी जो फिल्में आएंगी, वह भी अलग सब्जेक्ट पर होंगी।

‘अंधाधुंध’ कैसी फिल्म है? इसमें आपका रोल क्या है?

फिल्म में एक अंधा आदमी एक मर्डर का गवाह है। यही फिल्म की कहानी है। अब यह लाइन ही बहुत यूनीक है कि एक अंधा आदमी कैसे एक कत्ल का गवाह हो सकता है। लेकिन मैं यह कहना चाहूंगा कि अंधे आदमी का सिक्स्थ सेंस बहुत स्ट्रॉन्ग होता है।

वह महसूस कर सकता है कि उसके इर्द-गिर्द कुछ तो गलत हो रहा है। श्रीराम राघवन की फिल्मों में काफी टर्न और ट्विस्ट होते हैं। इस फिल्म में भी हर पांच मिनट में आपको ट्विस्ट मिलेगा। मैं पहली बार थ्रिलर कर रहा हूं, इसलिए मैं ज्यादा बोल भी नहीं सकता। लेकिन यह डार्क फिल्म नहीं है।

फिल्म में आप ब्लाइंड दिख रहे हैं, लेकिन ट्रेलर देखकर कई सवाल उठ रहे हैं कि आपका किरदार सच में अंधा है या नहीं है?

जी हां, ट्रेलर देखकर दर्शकों के जेहन में कई तरह के सवाल आ रहे हैं। फिल्म का प्रोमो लोगों को बहुत दिलचस्प लग रहा है। इस फिल्म के अंदर भी कई सवाल हैं। शायद मेरा किरदार देख सकता है? शायद वह नहीं देख सकता है? यह एक सवाल है। वह अंधा है या नहीं, यह फिल्म देखकर पता चलेगा।

कितना मुश्किल या चुनौतीपूर्ण रहा एक ब्लाइंड कैरेक्टर को प्ले करना?

अंधे का रोल करना मेरे लिए बहुत मुश्किल रहा। मैं किसी ब्लाइंड पर्सन को करीब से जानता ही नहीं था, इसलिए मैं किसका रेफरेंस लेता। मैं यह भी नहीं करना चाहता था कि मैं देखता कि बॉलीवुड में किस एक्टर ने सबसे अच्छा अंधे का रोल किया है।

तो मैं मुंबई के वरली में स्थित ब्लाइंड स्कूल गया। मैंने बहुत सारे ब्लाइंड लोगों से मुलाकात की। इन लोगों से मिलने के बाद जिस तरह से हम जीवन को समझते हैं, वह नजरिया पूरी तरह से बदल जाता है। मैंने उनसे बहुत कुछ सीखा।

ब्लाइंड लोगों के पास साउंड की एक बड़ी ताकत होती है। वह सचमुच संगीत का अधिक सम्मान करते हैं। मैं एक ब्लाइंड शख्स से मिला, जिसका नाम राहुल था, वह बहुत अच्छा पियानो बजा लेता था। मैंने भी पांच-छह महीने तक पियानो बजाना सीखा, क्योंकि फिल्म में मेरा कैरेक्टर भी पियानो बजाता है।

फिल्म में तब्बू और राधिका आप्टे भी हैं, इनके साथ वर्किंग एक्सपीरियंस कैसे रहे?

तब्बू बहुत वर्सटाइल एक्ट्रेस हैं। वह ‘गोलमाल’ जैसी फिल्म भी करती हैं और ‘हैदर’ जैसी फिल्म भी। अपनी फिल्मों को रियलिस्टिक बनाने में तब्बू माहिर हैं। राधिका आप्टे की फिल्मों का सेलेक्शन बहुत अलग है। उन्होंने इंडस्ट्री में अपनी एक जगह बनाई है। वह ऐसे रोल कर रही हैं, जो किसी और एक्ट्रेस ने पहले कभी नहीं किए हैं। वह एक बहुत बहादुर एक्ट्रेस हैं।

आप बॉलीवुड के टिपिकल हीरो नहीं हैं बल्कि आपकी फिल्मों में हमेशा रियलिस्टिक टच होता है, क्या यह सोचा-समझा फैसला है?

देखिए, मैं हमेशा एक एक्टर बनना चाहता था। मैं रियलिस्टिक सिनेमा के इस रास्ते पर चल रहा हूं। शुक्र है कि यह रास्ता मेरे लिए बेहतर काम कर रहा है और मुझे खुशी है कि मैंने इंडस्ट्री में अपनी एक अलग जगह बनाई है।

मैं सोच-समझकर अलग किस्म के सब्जेक्ट वाली फिल्में चुनता हूं। मैं टैबू सब्जेक्ट को लेकर फिल्में करता हूं। जब तक मुझे कुछ हटकर सब्जेक्ट नहीं मिलता, मैं नहीं करता। मैंने बहुत-सी फिल्में इसी वजह से छोड़ दी हैं।

अब वक्त बदल गया है, सोसायटी बदल गई है। ‘विक्की डोनर’ और ‘शुभ मंगल सावधान’ जैसी फिल्में करने से पहले हर एक्टर दस बार सोचता। ‘विक्की डोनर’ को काफी एक्टर्स ने रिजेक्ट किया था। मुझे लगता है कि इस किस्म के सब्जेक्ट वाली फिल्में करना जरूरी है जिस पर लोग बात करना पसंद नहीं करते हैं।

आजकल कई एक्टर वेब सीरीज कर रहे हैं। आपका इस मीडियम पर काम करने का इरादा है?

अगर कुछ दिलचस्प मेरे पास आता है तो मैं हर मीडियम के लिए तैयार हूं। लेकिन मुझे बड़े पर्दे के लिए ज्यादा अट्रैक्शन है। फिल्म हमेशा मेरी प्रॉयोरिटी है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story