Logo
election banner
Bihar Board Exam 2024: बिहार बोर्ड की परीक्षाएं समाप्त हो चुकी है और इंटर की कॉपियां भी चेक हो चुकी हैं। इसी परीक्षा की एक आंसर सीट सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही हैं। आंसर शीट में एक छात्रा ने पिता की मौत का हवाला देते हुए कहा है कि उसे पास कर दिया जाए।

Bihar Board Exam 2024: बिहार बोर्ड परीक्षा में अच्छे नंबर लाने के लिए एक छात्रा ने अनोखा तरीका अपनाया है। बिहार 12वीं कक्षा की छात्रा ने आंसर शीट में टीचर से पास करने की गुजारिश की है। छात्रा की कॉपी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही हैं। छात्रा ने कॉपी में बताया है कि उसके पिता की कि डेथ हो गई थी, जिस वजह से पढ़ने का बिल्कुल समय नहीं मिला। इसलिए उसने शिक्षक से आग्रह किया कि उसे पास कर दिया जाए।

छात्रा की आंसर शीट देख टीचर हैरान
बिहार के जमुई में दो केन्द्रों पर इंटर परीक्षा का मूल्यांकन किया जा रहा था तब भी एक छात्रा की कॉपी सामने आई और शिक्षकों ने उसमें उल्टी-सीधी बाते लिखी देखीं। अपने हालात बताते हुए छात्रा ने लिखा कि मेरा ये बोलना बहुत जरुरी है, "मुझे पता है कि आप सबको मेरी बातों पर यकीन नहीं होगा, सर मेरे पापा डेथ कर गए हैं, दस दिन हुआ है और मेरी कुछ पढ़ाई भी नहीं हुई है और ऊपर से तबियत भी ठीक नहीं है, फिर भी एग्जाम देने आई हूं।  प्लीज सर नंबर दे दीजिएगा, प्लीज सर मेरा कंडीशन बहुत खराब है, मुझे आशा है कि समझेंगे सर''।

Bihar Board Exam 2024

आंसर शीट में लिखीं प्यार भरी बातें
इसके अलावा विज्ञान के पेपर में सवाल के जवाब में छात्रा ने प्यार की बातें लिखी थी। सवाल था कि ओमीय और अनओमीय तत्व क्या हैं, जिसके जवाब में छात्रा ने लिखा कि जिस प्रकार से हम जानते हैं कि प्यार जल्दी नहीं होता है, लेकिन होता है तो बहुत जबरदस्त होता है, तो इसे अन ओमीय कहते हैं। इसके आगे छात्रा ने यह विश्वास भी दिलाया है कि वह मन लगाकर पढ़ाई करेगी। छात्रा ने लिखा है कि जो मेरी कॉपी चेक करेगा, प्लीज आप मुझे बहुत अच्छे मार्क्स देंगे, जिससे मैं और साहसी लड़की बनूंगी।

Bihar Board Exam 2024

सिर पर चोट लगने की बात लिखी
छात्रा ने आगे यह भी लिखा कि उसके सिर पर चोट आई है। कॉपी में लिखा था कि आप नहीं जानते कि मेरे सिर पे चोट लगने के कारण मैं ठीक ढंग से पढ़ नहीं पाई हूं। ये उत्तर पुस्तिकाएं सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं।

5379487