Logo
election banner
KVS Class 1 Admission 2024: केंद्रीय विद्यालय संगठन (KVS) ने आज(1 अप्रैल) से कक्षा 1 में प्रवेश के लिए आवेदन करने के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू कर दी है। ऑनलाइन आवेदन केवीएस की आधिकारिक वेबसाइट के जरिए होगा। 

KVS Class 1 Admission 2024-25: केंद्रीय विद्यालय संगठन (KVS) ने शैक्षणिक सत्र 2024-25 के लिए कक्षा 1 से 12 तक के लिए एडमिशन के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। कक्षा 1 के लिए रजिस्ट्रेशन आज से शुरू हो चुका है और 15 अप्रैल को शाम 5 बजे तक जारी रहेगा। इसके अलावा, कक्षा 11वीं में प्रवेश के लिए रजिस्ट्रेसन की प्रक्रिया कक्षा 10वीं बोर्ड परीक्षा के रिजल्ट की घोषणा के दस दिन बाद शुरू कर दी जाएगी।

आयु सीमा
जिन माता- पिता के बच्चे इस साल केवीएस में कक्षा 1 में प्रवेश लेने वाले हैं। उन्हें बता दें 31 मार्च, 2024 तक बच्चों की न्यूनतम उम्र 6 वर्ष होनी चाहिए। इसका मतलब ये है कि बच्चे का जन्म की तारीख एक अप्रैल 2018 या उससे पहले की होनी चाहिए।  

नया प्रवेश पोर्टल लॉन्च
केंद्रीय विद्यालय में कक्षा 2 और उससे ऊपर की कक्षाओं में प्रवेश के लिए ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन भी आज से शुरू हो गए हैं। जिसकी लास्ट डेट 10 अप्रैल 2024 हैं। विशेष रूप से केवीएस ने सभी 1,254 केंद्रीय विद्यालय स्कूलों में प्रवेश प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाने के लिए एक नया प्रवेश पोर्टल लॉन्च किया है।

एक से अधिक रजिस्ट्रेशन फॉर्म न करें जमा
अभिभावकों को सलाह दी जाती है कि वे एक ही बच्चे के लिए एक से अधिक रजिस्ट्रेशन फॉर्म जमा न करें। यदि एक ही केंद्रीय विद्यालय में एक ही बच्चे के लिए कई रजिस्ट्रेशन फॉर्म जमा किए जाते हैं, तो प्रवेश प्रक्रिया में केवल आखिरी जमा किए गए रजिस्ट्रेशन फॉर्म पर विचार किया जाएगा।

KVS Admission 2024-25-  Direct Link  

ऐसे करें फटाफट आवेदन(KVS Admission 2024)

  • केंद्रीय विद्यालय संगठन की आधिकारिक वेबसाइट kvsonlineadmission.kvs.gov.in पर जाएं।
  • होम पेज पर "Registration Link" लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • अब जरूरी क्रेडेंशियल्स का उपयोग करके रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी करें।
  • केवीएस प्रवेश आवेदन फॉर्म भरना शुरू कीजिए।
  • ऑनलाइन आवेदन करते समय जरूरी डॉक्यूमेंट्स को सही साइज में अपलोड करें।
  • ऑनलाइन फॉर्म को सबमिट करने से पहले सभी डिटेल्स को अच्छे से चेक कर लीजिए।
  • अब सबमिट कीजिए।
5379487