Logo
election banner
एबीवीपी ने अध्यक्ष पद के लिए उमेश चंद्र अजमीरा और उपाध्यक्ष पद के लिए दीपिका शर्मा को नामांकित किया है, जबकि यूनाइटेड लेफ्ट गठबंधन ने संबंधित पदों के लिए धनंजय और अविजीत घोष को मैदान में उतारा है।

 Student Union Elections: जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) छात्र संघ चुनाव का मतदान  गया है। खबरों के मुताबिक, पोलिंग एजेंटों के चयन के कारण मतदान थोड़ी देरी से प्रारंभ हो सका। इस चुनाव में कुल 7,751 छात्रों ने मतदान किया। रात में काउंटिंग जारी है। वहीं, रिजल्ट कल आएगा। एक छात्र की याचिका के बाद, दिल्ली उच्च न्यायालय ने सुप्रीम कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश न्यायमूर्ति वी रामसुब्रमण्यम को जेएनयूएसयू चुनावों के लिए पर्यवेक्षक नियुक्त किया। बता दें, जेएनयूएसयू वोट परिणाम 24 मार्च, 2024 (रविवार) को घोषित होने की उम्मीद है।

जेएनयूएसयू में चार केंद्रीय पैनल पद शामिल 
एबीवीपी ने अध्यक्ष पद के लिए उमेश चंद्र अजमीरा और उपाध्यक्ष पद के लिए दीपिका शर्मा को नामांकित किया है, जबकि यूनाइटेड लेफ्ट गठबंधन ने संबंधित पदों के लिए धनंजय और अविजीत घोष को मैदान में उतारा है। यह चुनाव कोविड-19 महामारी के कारण लंबे समय के बाद हुआ है, पिछला जेएनयूएसयू चुनाव 2019 में हुआ था। एसएफआई उम्मीदवार आइशी घोष ने जीत हासिल की थी। वाम समर्थित छात्र समूहों ने पहले संयुक्त-वाम गठबंधन के बैनर तले गठबंधन किया था।  साल 2019 के चुनावों में, सामूहिक मोर्चे का प्रदर्शन किया गया था। 

चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवार 
एबीवीपी से संभावित उम्मीदवारों में उमेश चंद्र अजमीरा, अर्जुन आनंद, गोविंद दांगी, दीपिका और काव्या शामिल हैं। एनएसयूआई ने कुणाल कुमार, शुद्धंधु शेखर और फरहीन जैदी को संभावित उम्मीदवारों के रूप में आगे बढ़ाया है। अन्य उम्मीदवारों में स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया से उमेश कुमार यादव, डेमोक्रेटिक स्टूडेंट्स फेडरेशन से स्वाति सिंह और ऑल इंडिया स्टूडेंट एसोसिएशन से धनंजय शामिल हैं।

5379487