Logo
election banner
पहली मेरिट लिस्ट में स्थान पाने वाले स्टूडेंट्स का फिजिकल वेरिफिकेशन 17 और 18 जनवरी को किया होगा।

JNU Ph.D Admission 2024: जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी से पीएचडी करने वाले स्टूडेंट्स के लिए महत्वपूर्ण जानकारी है। jnu ने पीएचडी करने वालों के लिए संशोधित शेड्यूल जारी कर दिया है। छात्र यह शेड्यूल जेएनयू की ऑफिशियल वेबसाइट jnuee.jnu.ac.in पर जाकर देख सकते हैं। जेएनयू में पीएचडी के एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया जारी है।

बता दें कि jnu की तरफ से जारी नया शेड्यूल के मुताबिक, पीएचडी की पहली मेरिट लिस्ट 11 जनवरी को जारी होगी। मेरिट लिस्ट में स्थान पाने वाले स्टूडेंट्स को सीटों को ब्लॉक करने के लिए नामांकन पूर्व रजिस्ट्रेशन और शुल्क का भुगतान 11 जनवरी से 13 जनवरी 2024 तक होगा। पहली मेरिट लिस्ट में स्थान पाने वाले स्टूडेंट्स का फिजिकल वेरिफिकेशन 17 और 18 जनवरी को किया होगा।

18 जनवरी को दूसरी मेरिट लिस्ट
jnu में पीएचडी ए़डमीशन की दूसरी मेरिट लिस्ट 18 जनवरी 2024 को जारी होगी। इसके बाद दूसरी मेरिट लिस्ट में स्थान पाने वाले स्टूडेंट्स के पास 18 और 19 जनवरी को नामांकन पूर्व रजिस्ट्रेशन और फीस का भुगतान करना होगा। दूसरी मेरिट लिस्ट में स्थान पाने वाले स्टूडेंट्स का फिजिकल वेरिफिकेशन 22 जनवरी को होगा।

तीसरी मेरिट लिस्ट 29 जनवरी को आएगी
jnu में पीएचडी ए़डमीशन की तीसरी मेरिट लिस्ट 29 जनवरी को आने की संभावना है। इसके बाद फिजिकल वेरिफिकेशन की प्रक्रिया 29 और 30 जनवरी को होगी। अंतिम रूप से चयनित होने वाले स्टूडेंट्स को एडमिशन या रजिस्ट्रेशन के भौतिक सत्यापन के लिए 1 फरवरी 2024 को उपस्थित रहना होगा। 

jindal steel Ad
5379487